Begin typing your search above and press return to search.
Weather

Weather Update: भारत के इन राज्यों में हीटवेव की चेतावनी, स्कूल-कॉलेज को लेकर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जानिए मौसम का हाल

Sharda Kachhi
17 April 2023 2:35 AM GMT
Weather Update:
x

Weather Update:

Weather Update: नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. जिसके चलते कई इलाके हीटवेव की गिरफ्त में आ चुके हैं. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और उत्तर प्रदेश में पारा 40 डिग्री के पार जा चुका है. Weather Update: वहीं दक्षिण के राज्यों में पारा 42-43 डिग्री के …

Weather Update:
Weather Update:

Weather Update: नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. जिसके चलते कई इलाके हीटवेव की गिरफ्त में आ चुके हैं. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और उत्तर प्रदेश में पारा 40 डिग्री के पार जा चुका है.

Weather Update: वहीं दक्षिण के राज्यों में पारा 42-43 डिग्री के आसपास बना हुआ है.बिहार के औरंगाबाद जिले में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस पहुंचा. पटना का पारा 42.2 हुआ रिकॉर्ड. पटना और औरंगाबाद में आज हीट वेव वाला दिन रहा. बिहार के 5 जिलों में तापमान 42 डिग्री के ऊपर रहा.

Weather Update: पश्चिम बंगाल में लगातार बढ़ती गर्मी को देखते हुए स्कूल, कॉलेज और सभी शिक्षण संस्थानों का बंद करने का फैसला किया गया है. राज्य में तेजी से बढ़ते तापमान और लू के चलते यह फैसला लिया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार से पूरे राज्य में लू और गर्मी का का प्रकोप बढ़ने की संभावना है.

read more: R Madhavan: आर माधवन के बेटे ने कर दिया बड़ा कमाल, मलेशिया में भारत के लिए जीते पांच गोल्ड मेडल, पिता की ख़ुशी का ठिकाना नहीं!

Weather Update: पश्चिम बंगाल सरकार, हायर एजुकेशन यूनिर्सिटी ब्रांच द्वारा रविवार (16 अप्रैल 2023) को जारी एक नोटिस में गर्मी के चलते स्कूल-कॉलेज बंद करने की सूचना दी गई है. जारी नोटिस के अनुसार, बढ़ती लू की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, राज्य सरकार में सक्षम प्राधिकारी ने फैसला लिया है कि पश्चिम बंगाल राज्य में सभी स्वायत्त / राज्य / केंद्र सरकार से सहायता प्राप्त / निजी विश्वविद्यालय / संबद्ध कॉलेज बंद रहेंगे.

Weather Update: अगले 24 घंटों के दौरान, राजस्थान, गुजरात और पश्चिमी मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम साफ रहेगा. जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, गंगीय पश्चिम बंगाल और उत्तरी ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश तथा ओले गिरने की उम्मीद है.पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में छिटपुट हिमपात हो सकता है।

Weather Update: सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, बिहार, बाकी ओडिशा, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.उत्तर और पूर्वी राजस्थान, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु और केरल में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है,

Next Story