Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Rahul Gandhi का बड़ा ऐलान, सरकार बनने पर हर परिवार को मिलेगा 200 यूनिट मुफ्त बिजली के साथ 10 किलो चावल, बेरोजगारों को 3 हजार और महिलाओं को देंगे 2 हजार रुपए भत्ता

viplav
16 April 2023 11:49 AM GMT
Rahul Gandhi
x

कोलार। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जिस जगह से दिए भाषण के चलते सदस्यता रद्द की गई, उसी जगह से हुंकार भरी. उन्होंने जनसभा सम्बोधन के दौरान भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा है. वहीँ अडानी मामलें को लेकर भी हमलावर रहे. राहुल ने कहा कि मैंने संसद में …

कोलार। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जिस जगह से दिए भाषण के चलते सदस्यता रद्द की गई, उसी जगह से हुंकार भरी. उन्होंने जनसभा सम्बोधन के दौरान भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा है. वहीँ अडानी मामलें को लेकर भी हमलावर रहे. राहुल ने कहा कि मैंने संसद में कहा था कि अडानी की एक शेल कंपनी है. मैंने सवाल किया कि 20,000 करोड़ रुपये का मालिक कौन है? इतिहास में पहली बार भाजपा सरकार ने संसद नहीं चलने दी. आमतौर पर विपक्ष संसद को चलने से रोकता है.

कर्नाटक की जनता से चार वादे
राहुल गांधी ने कहा कि मैं कर्नाटक के लोगों से सीधे बात करना चाहूंगा. उन्होंने कहा कि हमने कर्नाटक की जनता से चार वादे किए हैं. पहला यह कि हर घर के परिवार को 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी. दूसरा हर महीने हर महिला को 2000 रुपए दिए जाएंगे. तीसरा वादा है कि हर महीने हर परिवार को 10 किलो चावल मुफ्त दिया जाएगा. चौथी योजना है कि हर महीने 2 साल के लिए कर्नाटक के हर ग्रेजुएट को 3000 रुपए और डिप्लोमा होल्डर को 1500 रुपए दिए जाएंगे.

कांग्रेस जल्द ही सत्ता में आएगी
कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य में कांग्रेस जल्द ही सत्ता में आएगी. कांग्रेस यह सुनिश्चित करेगी कि सत्ता में आते ही युवाओं, महिलाओं और किसानों के लिए कल्याणकारी कार्यक्रम हों. हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं ने मुझसे पूछा कि क्या किया जा सकता है. मैंने उनसे सत्ता में आने के बाद वादा किए गए कार्यक्रमों को तुरंत लागू करने को कहा है. मैंने उनसे कहा कि इसे लागू करने में एक साथ महीनों का समय न लें. मैं यहां कर्नाटक में कांग्रेस के नेताओं से भी यही कहता हूं.

viplav

viplav

    Next Story