Begin typing your search above and press return to search.
sports

MI vs KKR Playing-11: रोहित की सेना से नीतीश के नाइटराइडर्स का होगा मुकाबला! देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

Sharda Kachhi
16 April 2023 7:29 AM GMT
MI vs KKR Playing-11: रोहित की सेना से नीतीश के नाइटराइडर्स का होगा मुकाबला! देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
x

MI vs KKR Playing-11: आईपीएल का खुमार इन दिनों क्रिकेटप्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है। रविवार यानी आज आईपीएल 2023 में दो मुकाबले खेले जाएंगे। आज का पहला मैच पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो बार के चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। मुंबई की टीम …

MI vs KKR Playing-11: आईपीएल का खुमार इन दिनों क्रिकेटप्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है। रविवार यानी आज आईपीएल 2023 में दो मुकाबले खेले जाएंगे। आज का पहला मैच पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो बार के चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

मुंबई की टीम दिल्ली में पिछला मैच जीतकर यहां पहुंची है, जबकि कोलकाता को पिछले मैच मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। केकेआर ने अब तक इस सीजन में चार मैच खेले हैं और दो में जीत मिली है, जबकि दो में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, मुंबई ने तीन मैच खेले हैं, जिसमें से एक में जीत और दो में हार मिली है।

आंकड़ों में मुंबई बनाम कोलकाता
MI vs KKR Playing-11: आंकड़ों की बात करें तो मुंबई और कोलकाता के बीच अब तक कुल 31 मैच खेले गए हैं। मुंबई ने इनमें से 22 मैच जीते हैं, जबकि नौ में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वानखेड़े में दोनों टीमें नौ बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें से आठ मुकाबले मुंबई ने जीते हैं, जबकि कोलकाता को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है।

READ MORE: Good News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें…इस रूट पर चलेंगी समर स्पेशल ट्रेनें, सफर में निकलने से पहले जानें A2Z डिटेल

मुंबई की गेंदबाजी कमजोर पक्ष
MI vs KKR Playing-11: मुंबई इंडियंस की बात करें तो दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा था। कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक जमाकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे। वहीं, ईशान किशन और तिलक वर्मा ने भी उपयोगी पारियां खेली थीं। टिम डेविड और कैमरन ग्रीन को अपने नाम के अनुरूप बड़ी पारियां खेलनी होंगी।

वहीं मुंबई के लिए सबसे बड़ी चिंता सूर्यकुमार यादव का फॉर्म है। दिल्ली के खिलाफ सूर्या खाता भी नहीं खोल सके थे। वहीं, गेंदबाजी भी मुंबई के लिए चिंता का सबब है। जेसन बेहरनडॉर्फ और पीयूष चावला अपने-अपने अनुभव का इस्तेमाल कर शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। राइली मेरेडिथ के आने से टीम को मजबूती मिली है। युवा गेंदबाज अरशद खान और ऋतिक शौकीन को अच्छी गेंदबाजी करनी होगी।

कोलकाता के टॉप ऑर्डर को अच्छा प्रदर्शन करना होगा
MI vs KKR Playing-11: वहीं, बात करें कोलकाता टीम की तो सनराइजर्स हैदराबाद ने उनके खिलाफ 200+ रन बना दिए थे। टीम के गेंदबाजों को मुंबई के खिलाफ जीत हासिल करनी है तो मजबूत बैटिंग लाइन अप के सामने सधी लाइन लेंथ से गेंदबाजी करनी होगी। वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन हैदराबाद के खिलाफ बेअसर दिखे थे। बैटिंग में रहमनुल्लाह गुरबाज, जगदीशन और वेंकटेश अय्यर को टॉप ऑर्डर में अच्छी बैटिंग करनी होगी। नीतीश राणा ने पिछले मैच में तूफानी पारी खेली थी और उनसे मुंबई के खिलाफ भी इसी तरह की पारी की उम्मीद होगी। वहीं, रिंकू सिंह फिलहाल करियर के बेस्ट फॉर्म में चल रहे हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कैमरन ग्रीन, नेहल वढेरा, कुमार कार्तिकेय, राइली मेरेडिथ/जोफ्रा आर्चर, अरशद खान, पीयूष चावला, जेसन बेहरनडॉर्फ

कोलकाता नाइट राइडर्स: जेसन रॉय, एन जगदीशन (विकेटकीपर), नीतीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, सुयश शर्मा, लोकी फर्ग्यूसन / टिम साउदी, वरुण चक्रवर्ती।

Next Story