Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

5 Cheap Inverter Bulbs : लाइट बंद होने पर भी नहीं होगा अंधेरा, इनवर्टर बल्ब कर देगा घर रोशन, जाने कीमत 

viplav
16 April 2023 4:59 PM GMT
5 Cheap Inverter Bulbs
x

नई दिल्ली. 5 Cheap Inverter Bulbs : गर्मी बढ़ने के साथ ही देश के कई जगहों पर पॉवर कट की समस्या बढ़ गई है. बिजली की आंख मिचौली से लोग परेशानी हैं. मांग के अनुरूप बिजली नहीं मिल पा रही है. अगर आपके इलाके में रात में बिजली कटती है तो यह खबर आपके काम की है. …

नई दिल्ली. 5 Cheap Inverter Bulbs : गर्मी बढ़ने के साथ ही देश के कई जगहों पर पॉवर कट की समस्या बढ़ गई है. बिजली की आंख मिचौली से लोग परेशानी हैं. मांग के अनुरूप बिजली नहीं मिल पा रही है. अगर आपके इलाके में रात में बिजली कटती है तो यह खबर आपके काम की है.

आज हम आपको 5 ऐसे एलईडी बल्ब के बारे में बताएंगे जिनमें इन-बिल्ट बैटरी है. ये इनवर्टर बल्ब बिजली आने पर चार्ज हो जाते हैं और बिजली जाने पर अपने आप चालू हो जाते हैं यानी लाइट जाने पर भी आपके घर में अंधेरा नहीं रहेगा.

इनवर्टर बल्ब में स्विच ऑन करने की जरूरत नहीं होगी. इस तरह के ज्यादातर बल्ब 4 से 5 घंटे की बैटरी बैकअप के साथ आते हैं. इसकी कीमत भी ज्यादा नहीं होती. इसे ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों जगहों से खरीदा जा सकता है. ऑनलाइन भी आप इसे घर बैठे मंगवा सकते हैं.

Wipro 15W B22
इसे आप 387 रुपये में खरीद सकते हैं. इस कीमत में आपको दो बल्ब मिलेंगे. इसके साथ एक साल की वारंटी मिल रही है. यह करीब 4 घंटे की बैटरी बैक अप के साथ आता है.

Halonix 12W Light Bulb
इस इनवर्टर बल्ब की कीमत 480 रुपये है. इस बल्ब के साथ 6 महीने की वारंटी मिल रही है. इसमें 2600mAh की बैटरी है. यह 4 घंटे की बैटरी बैक अप के साथ आता है.

HAVELLS LHLDEGEDML8O012 12W
इसे आप फ्लिपकार्ट से 489 रुपये में खरीद सकते हैं. इसमें एक साल की वारंटी मिलती है. इसका बैटरी बैकअप 4 घंटे का है.

Philips 12W LED
इसकी कीमत 549 रुपये है. इसे आप ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन से मंगा सकते हैं. इस बल्ब के साथ एक साल की वारंटी मिल रही है. बिजली जाने के बाद यह बल्ब 4 घंटे तक का बैकअप आराम से देता है.

Bajaj 9W B22 LED
इस इनवर्टर बल्ब को आप अमेजन से 599 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं. इसमें एक साल की वारंटी मिलती है. यह भी 4 घंटे की बैटरी बैक अप के साथ आता है.

Next Story