Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Karnataka Election : कर्नाटक चुनाव में छत्तीसगढ़ के नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी, AICC ने जारी की सूची...

naveen sahu
15 April 2023 3:35 PM GMT
Congress national convention
x

रायपुर। Karnataka Election : कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। इस 224 विधानसभा सीटों वाले राज्य में चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 66 विधानसभा क्षेत्र में ऑब्जर्वर की नियुक्ति की है, जो आने वाले चुनाव में विधानसभा स्तर पर जिम्मेदारी निभाएंगे। …

Congress national convention

रायपुर। Karnataka Election : कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। इस 224 विधानसभा सीटों वाले राज्य में चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 66 विधानसभा क्षेत्र में ऑब्जर्वर की नियुक्ति की है, जो आने वाले चुनाव में विधानसभा स्तर पर जिम्मेदारी निभाएंगे। इस लिस्ट में छत्तीसगढ़ से भी 3 नेताओं को नियुक्त किया गया है।

जिसमें रायपुर पश्चिम के विधायक और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय, बिलासपुर से विधायक शैलेश पांडे और कांग्रेस नेता पंकज शर्मा को कर्नाटक चुनाव में विधानसभा ऑब्जर्वर बनाया गया है। ऐसे पहली बार नहीं है कि जब कांग्रेस आलाकमान ने छत्तीसगढ़ के नेताओं को किसी चुनावी राज्य में जिम्मेदारी दी है। इससे पहले भी विकास उपाध्याय को असम चुनाव के समय प्रभारी बनाया गया था।

कर्नाटक विधानसभा के नतीजे 13 मई को आएंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया था कि कि वोटिंग एक चरण में कराई जाएगी। कर्नाटक में 5.21 करोड़ मतदाता हैं, जो 224 विधानसभा सीटों पर मतदान करेंगे।

Next Story