Begin typing your search above and press return to search.
Popular Stories

Junkie dog: मालिक के मरने के बाद नशे में डूबा कुत्ता, फिर लत छुड़ाने के लिए करना पड़ा ये काम, पढ़ें नशेड़ी कुत्ते की ये अजब-गजब कहानी

Sharda Kachhi
14 April 2023 5:08 AM GMT
Junkie dog:
x

Junkie dog:

Junkie dog: नई दिल्ली: कुत्ते बेहद ही वफादार होते हैं, ये तो आपने सुना होगा. लेकिन क्या आपने कभी मालिक के मरने के बाद नशे में डूबे कुत्ते को देखा है? ब्रिटेन में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां कोको नाम का लेब्राडोर क्रासब्रीड कुत्ता नशे का आदि हो गया और उसकी हालत …

Junkie dog:
Junkie dog:

Junkie dog: नई दिल्ली: कुत्ते बेहद ही वफादार होते हैं, ये तो आपने सुना होगा. लेकिन क्या आपने कभी मालिक के मरने के बाद नशे में डूबे कुत्ते को देखा है? ब्रिटेन में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां कोको नाम का लेब्राडोर क्रासब्रीड कुत्ता नशे का आदि हो गया और उसकी हालत काफी बिगड़ गई. इस दौरान उसको दौरे भी पड़ने लगे थे. प्लेमाउथ के एक एनिमल शेल्टर में उसे इलाज के लिए लाया गया तो मामला सामने आया.

Junkie dog: शेल्टर में इलाज के दौरान दौरा पड़ने से रोकने के लिए उसे कई दिन तक बेहोश रखा गया. डॉक्टरों ने उसका इलाज किया और इस समय वह काफी अच्छी हालत में है. ये पहली बार था जब वुडसाइड एनिमल वेलफेयर ट्रस्ट ने किसी कुत्ते की नशे की लत छुड़ाई हो.

4 सप्ताह तक रखना पड़ा बेहोश

Junkie dog: एक फेसबुक पोस्ट में, एनिमल शेल्टर ने इस लैब्राडोर क्रॉसब्रीड की कहानी सुनाई है. कोको के साथ शेल्टर में एक और कुत्ता भी आया था जो जल्दी बीमार पड़ गया और मर गया. पोस्ट में बताया गया, कोको लगातार गंभीर रूप से अस्वस्थ था और उसे 24 घंटे देखभाल की जरूरत थी. यह साफ था कि वह उन लक्षणों से पीड़ित था जो शराब के नशे ओर इशारा करते थे. उसके हेल्थ रिस्क को कम करने के लिए उसे 4 सप्ताह तक बेहोश रखना पड़ा.

READ MORE: CG Corona Breaking: बालिका आवासीय विद्यालय में फूटा कोरोना बम, 12 छात्राएं आईं चपेट में, 30 से ज्यादा…मचा हड़कंप

कैसे लगी शराब की लत?

Junkie dog: हालांकि इस कुत्ते को शराब की लत कैसे लग गई, इसका पता नहीं चल सका है. पोस्ट में कहा गया है, "कोई भी नहीं जानता कि ये कुत्ते शराब की लत में कैसे पड़ गया लेकिन हमारी देखभाल के बिना कोको शायद जीवित नहीं बच सकता था."

Junkie dog: मालिक के मरने के बाद कोको की हालत की ये कहानी सुनकर सोशल मीडिया पर एनिमल लवर्स का दिल पसीज गया है. एक यूजर ने कमेंट किया, 'बेचारा पिल्ला, उसके लिए ये सब कितना भयानक है. मुझे उम्मीद है कि उसे एक प्यारा घर मिले जहां लोग उसे प्यार से पालें. एक अन्य यूजर ने लिखा, "मैंने अभी जो पढ़ा है उस पर मुझे विश्वास नहीं हो रहा है. बहुत खुश हूं कि बेजुबान जानवर की मदद के लिए आप लोग हैं.

Junkie dog: एक ने लिखा "बेचारा नन्हीं सी जान, शुक्र है अब ठीक हो जाएगा." एनिमल शेल्टर के कर्मचारियों का मानना ​​है कि जरूर कोको का मालिक रेगुलर शराब पीता होगा. और शायद उसके सो जाने के बाद कोको उसकी बची हुई बोतल से बार-बार शराब पी लेता हो और धीरे-धीरे इसका आदी हो गया हो.

Next Story