Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Government Scheme: 7000 महिलाओं को डेढ़-डेढ़ लाख देगी सरकार, बस करना होगा ये काम, जानिए कैसे उठा सकेंगे फायदा?

Sharda Kachhi
14 April 2023 7:42 AM GMT
Government Scheme:
x

Government Scheme:

Government Scheme: शिमला: हिमाचल प्रदेश सरकार ने विधवा व एकल महिलाओं को बड़ी सौगात दी है. सरकार ने नारियों के सम्मानजनक जीवनयापन की दिशा में एक सराहनीय कदम उठाया है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हिमाचल सरकार ने विधवा नारियों के सम्मानजनक जीवनयापन की दिशा …

Government Scheme:
Government Scheme:

Government Scheme: शिमला: हिमाचल प्रदेश सरकार ने विधवा व एकल महिलाओं को बड़ी सौगात दी है. सरकार ने नारियों के सम्मानजनक जीवनयापन की दिशा में एक सराहनीय कदम उठाया है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हिमाचल सरकार ने विधवा नारियों के सम्मानजनक जीवनयापन की दिशा में एक कारगर कदम उठाया है.

Government Scheme: उन्होंने कहा कि सरकार ने इसके लिए ‘मुख्यमंत्री विधवा एवं एकल नारी आवास योजना’ की शुरुआत की है. सीएम सुक्खू ने बताया कि इस योजना के तहत पात्र विधवाओं और एकल नारियों को आवास निर्माण के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी.

READ MORE: Alia-Ranbir Anniversary: आलिया संग अपनी पहली वेडिंग एनिवर्सरी मना रहे रणबीर कपूर, कहा था ‘मैं नहीं हूं अच्छा पति’

Government Scheme: मुख्यमंत्री ने इस वित्त वर्ष के दौरान ऐसी लगभग 7000 महिलाओं को इस योजना के तहत डेढ़-डेढ़ लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी. मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार की इस योजना से उन महिलाओं को मदद मिलेगी.

Government Scheme: वहीं, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल सरकार को किसान हितैषी बताया. सरकार ने किसानों के लिए हिम गंगा योजन की शुरुआत की. इसके योजना के लिए राज्य सरकार ने 500 करोड़ रुपए प्रस्तावित किए. सरकार ने बताया कि इससे प्रदेश में दुग्ध आधारित अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी. पशुपालकों को दूध की लागत आधारित कीमत मिलेगी. मुख्यमंत्री ने हिमाचल सरकार को सुख की सरकार बताया.

Next Story