Begin typing your search above and press return to search.
Education

शिक्षा के मंदिर में कलंक: प्रिंसिपल की काली करतूत का छात्राओं ने किया पर्दाफाश, लगाया ये सनसनीखेज आरोप, जानिए पूरा मामला?

Sharda Kachhi
13 April 2023 2:36 AM GMT
शिक्षा के मंदिर में कलंक: प्रिंसिपल की काली करतूत का छात्राओं ने किया पर्दाफाश, लगाया ये सनसनीखेज आरोप, जानिए पूरा मामला?
x

पन्ना: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक प्रिंसिपल की काली करतूत सामने आई है. प्रिंसिपल पर दो छात्राओं ने अश्लील हरकत करने का संगीन आरोप लगाया है. पीड़ित छात्राओं ने लिखित आवेदन पुलिस को दिया है. वहीं, मामला सामने आने के बाद शिक्षा विभाग में भी हड़कंप मच गया. प्रिंसिपल के खिलाफ विभागीय जांच …


पन्ना: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक प्रिंसिपल की काली करतूत सामने आई है. प्रिंसिपल पर दो छात्राओं ने अश्लील हरकत करने का संगीन आरोप लगाया है. पीड़ित छात्राओं ने लिखित आवेदन पुलिस को दिया है. वहीं, मामला सामने आने के बाद शिक्षा विभाग में भी हड़कंप मच गया. प्रिंसिपल के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं. वहीं. पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है.

दरअसल, मामला पन्ना जिला मुख्यालय से सौ किलोमीटर दूर शाहनगर में स्थित स्कूल का है. प्रिंसिपल पर 12वीं में पढ़ने वालीं दो छात्राओं ने संगीन आरोप लगाए हैं. अनुसूचित जाति की दोनों छात्राओं का कहना है कि प्रिंसिपल वीरेंद्र सिंह राजपूत उन्हें गलत तरीके से छूते हैं. दोनों ने पुलिस को लिखित आवेदन देकर प्रिंसिपल के खिलाफ सख्त एक्शन लिए जाने की मांग की है.

आवेदन में पीड़ित छात्राओं ने लिखा है कि स्कूल में एनुअल फंक्शन था. सभी लोग जा रहे थे तब प्रिंसिपल ने हमें घर जाने से रोका. अकेले में गलत तरीके से छुआ. वह अकेले में कमरे में भी कई बार बुला चुके हैं. जबरदस्ती हाथ पकड़ते हैं, कमर पर हाथ रखते हैं.

read more: Health Tips: दवा के साथ अगर आप भी ले रहे हैं ये चीजें, तो तत्काल प्रभाव से कर दें बंद, वरना पड़ सकते हैं लेने के देने

छात्राओं का कहना है कि हमें डर था कि कहीं एग्जाम में हमें फेल नहीं कर दिया जाए इसलिए पहले शिकायत नहीं की थी.अब एग्जाम हो गए हैं इसलिए हम चाहते हैं कि प्रिंसिपल के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए. जो हमारे साथ हुआ अब वह दूसरी लड़कियों के साथ नहीं हो.

प्रिंसिपल वीरेंद्र सिंह राजपूत पहले भी विवादोंं में घिरे रहे हैं. उन पर वित्तीय आरोप भी लगाए गए हैं. इसके अलावा भी इससे पूर्व भी विद्यालय में वार्षिक उत्सव के दौरान प्रिंसिपल का छात्रों के साथ डांस करते हुए और महिलाओं टीचरों को अपने हाथ से केक चटाते हुए वीडियो वायरल हुए हैं.

अधिकारियों का यह है कहना

ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (BEO)शाहनागर डॉ. रागनी तिवारी का इस मामले पर कहना है कि प्रिंसिपल द्वारा छात्राओं के साथ अभद्र हरकत करने की मामला सामने आया है. पीड़ित छात्राओं ने थाने में आवेदन दिया है. शिकायतें पहले भी सामने आई हैं, लेकिन कोई खुलकर बोल नहीं सका था. अब थाने में शिकायत की गई है तो मामले की जांच की जा रही है. पुलिस भी आवश्यक कार्रवाई कर रही है.

Next Story