Begin typing your search above and press return to search.
Automobiles

Maruti Suzuki Price Hike: मारुति सुजुकी ने दिया जोर का झटका, कम्पनी ने इन छह मॉडल के बढ़ाए दाम, खरीदने से पहले जान लें सबकुछ

Sharda Kachhi
11 April 2023 5:07 AM GMT
Maruti Suzuki Price Hike:
x

Maruti Suzuki Price Hike:

Maruti Suzuki Price Hike: नई दिल्ली: कार के शौकीनों के लिए जरूरी खबर है। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) ने अपने छह मॉडलों की कीमतों में इजाफा किया है। इस महीने से स्विफ्ट, सेलेरियो और वैगनआर जैसी लोकप्रिय हैचबैक के साथ-साथ डिजायर, सियाज और एक्सएल6 जैसे अन्य मॉडलों की …

Maruti Suzuki Price Hike:
Maruti Suzuki Price Hike:

Maruti Suzuki Price Hike: नई दिल्ली: कार के शौकीनों के लिए जरूरी खबर है। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) ने अपने छह मॉडलों की कीमतों में इजाफा किया है। इस महीने से स्विफ्ट, सेलेरियो और वैगनआर जैसी लोकप्रिय हैचबैक के साथ-साथ डिजायर, सियाज और एक्सएल6 जैसे अन्य मॉडलों की कीमतों में 15,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है।

Maruti Suzuki Price Hike: मारुति सुजुकी के इन मॉडल पर कीमत में न्यूनतम बढ़ोतरी 1,500 रुपये की गई है। नई कीमतें अप्रैल से लागू हो गई हैं। कीमतों में बढ़ोतरी के बाद इन छह मॉडलों में से किसी को अगर आप खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए आपको कितने रुपये खर्च करने होंगे, इस बारे में जानें पूरी डिटेल्स।

सबसे ज्यादा महंगी हुई ये कार
Maruti Suzuki Price Hike: मारुति सुजुकी की जिस कार की कीमत सबसे ज्यादा बढ़ाई गई है वो है तीन-पंक्ति वाली XL6 (एक्सएल6) एमपीवी। पिछले साल लॉन्च हुई नई जनरेशन XL6 अब 15,000 रुपये महंगी हो गई है। कीमत में बढ़ोतरी के बाद, XL6 की शुरुआती कीमत 11.41 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी।

सबसे कम बढ़ी इस कार की कीमत
Maruti Suzuki Price Hike: भारत में मारुति के सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक WagonR (वैगनआर) की इन 6 कारों में सबसे कम कीमत बढ़ाई गई है। यह हैचबैक 1,500 तक महंगा होगा और बेस वैरिएंट के लिए 5.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की नई शुरुआती कीमत पर आएगा। WagonR के टॉप-एंड वैरिएंट की कीमत 7.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाएगी।

read more: Water supply: रायपुरवासी कृपया ध्यान दें!…कल इन इलाकों में बंद रहेगी पानी की सप्लाई, इसलिए पहले से हो जाएं अलर्ट, देखें लिस्ट में कहीं आपका एरिया तो नहीं!

Maruti Celerio की नई कीमत
Maruti Suzuki Celerio (मारुति सुजुकी सेलेरियो) की कीमत भी इसी तरह बढ़ी है। 1,500 रुपये की कीमत बढ़ोतरी के बाद, सेलेरियो हैचबैक बेस एलएक्सआई वैरिएंट 5.36 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर आएगी। टॉप-एंड ZXi+ AMT वैरिएंट की कीमत 7.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी।

Maruti Swift की नई कीमत
Maruti Suzuki Price Hike: अन्य हैचबैक में मारुति ने Swift (स्विफ्ट) की कीमत में 5,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। भारत में मारुति के सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक स्विफ्ट की कीमत अब 5.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर टॉप वैरिएंट के 8.97 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाएगी।

कितनी महंगी हुई Maruti Dzire
Maruti Dzire भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान है जो Honda Amaze और Hyundai Aura को टक्कर देती है। इसकी कीमतों में 7,500 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। सब-कॉम्पैक्ट सेडान अब 6.51 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर आएगी।

कितने बढ़े Maruti Ciaz के दाम
Maruti Suzuki Price Hike: कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में Honda City, Hyundai Verna जैसी अन्य कारों को टक्कर देने वाली Ciaz की कीमत में 11,000 रुपये की बढ़ोतरी देखी गई है। सेडान के सिग्मा और अल्फा ट्रिम मॉडल में प्रत्येक की कीमत में 10,500 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। डेल्टा ट्रिम की कीमत में 6,500 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, जबकि सियाज के जेटा ट्रिम मॉडल 11,000 रुपये महंगे हो गए हैं।

Next Story