Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Corona Alert: छत्तीसगढ़ में कोरोना की डरावनी चाल, राज्य सरकार ने सभी कलेक्टरों को लिखा पत्र, दिए ये दिशा-निर्देश…

Sharda Kachhi
11 April 2023 7:02 AM GMT
CG Corona Alert:
x

CG Corona Alert:

CG Corona Alert: रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ़्तार ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को पत्र जारी किया है. ये दिशा निर्देश आठ अलग-अलग बिंदुओं में जारी किया गया है. CG Corona Alert:देश के अन्य राज्यों के साथ-साथ …

CG Corona Alert:
CG Corona Alert:

CG Corona Alert: रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ़्तार ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को पत्र जारी किया है. ये दिशा निर्देश आठ अलग-अलग बिंदुओं में जारी किया गया है.

CG Corona Alert:देश के अन्य राज्यों के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमणों दर में वृद्धि दर्ज की जा रही है. केरल में 26.4%, महाराष्ट्र में 27.7%, गुजरात में 13.9%, कर्नाटक में 8.6% दर है. अस्पताल में भर्ती होने की दर एवं वृद्धि दर कम है. इस तरह संक्रमण दर को नजर रखते हुए रोकथाम के लिए दिशा-निर्देश जारी किया गया है.

READ MORE: RCB vs LSG: विराट कोहली पर लगा सनसनीखेज आरोप, न्यूजीलैंड के कमेंटेटर ने सबके सामने खोलकर रख दी पोल, कहा- उन्हें सिर्फ अपने रिकॉर्ड की चिंता…

8 बिंदुओं में जारी दिशा निर्देश-
जिले अंतर्गत सर्दी, खांसी, जुकाम के लक्षण के प्रकरणों को निगरानी करते हुए प्रत्येक प्रकरण की कोविड जांच की जाए.
वर्तमान में कुछ ज़िलों में कोविड-19 जांच की संख्या अत्यंत कम है. इसलिए जहां कम है जांच की संख्या में वृद्धि की जाए . प्रत्येक ज़िले में कम से कम प्रतिदिन 100 जांच अवश्य किया जाए.
कोविड-19 जांच यथा-संभव RTPCR विधि से ही किया जाए. जिससे प्रत्येक प्रकरण की धनात्मक डब्लू जी एस जांच किया जा सके.
कोविड-19 जांच में धनात्मक आने वाले प्रत्येक प्रकरण की डब्लू जी एस whole genome sequencing सैंपल जांच के लिए अनिवार्य रूप से भेजा जाए.
धनात्मक प्रकरणों के सम्पर्क आने वाले व्यक्तियों की पहचान कर जांच किया जाए.
कोविड-19 जांच उपचार के लिए अस्पतालों में बिस्तरों, ऑक्सीजन बिस्तर, ICU, वेंटीलेटर मेडिकल ऑक्सीजन, दवाई आदि उपलब्धता सुनिश्चित करें.
प्रत्येक जिला मॉक ड्रिल में सभी स्वास्थ्य सेवा भाग ले.
तो वहीं कोविड अनुरूप व्यवहार को लेकर भी सात बिंदुओं में बताया गया है.

Next Story