Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Breaking : मिड-डे मील परोसते खौलते दाल में गिरी पहली कक्षा की छात्रा, बुरी तरह झुलसी BEO ने दिए जांच के आदेश...

Sharda Kachhi
11 April 2023 9:48 AM GMT
CG Breaking
x

कांकेर ; जिले के स्कूल में मिड-डे मील परोसने के दौरान एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। इस लापरवारी के चलते एक प्राथमिक स्कूल में पहली कक्षा की एक छात्रा गर्म दाल में गिरने से लगभग 30 प्रतिशत झुलस गई। जिले के भानुप्रतापपुर प्राथमिक शाला बॉसला में कक्षा पहली की छात्रा नाम तेजेश्वरी तांडिया माध्यान्ह …

CG Breakingकांकेर ; जिले के स्कूल में मिड-डे मील परोसने के दौरान एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। इस लापरवारी के चलते एक प्राथमिक स्कूल में पहली कक्षा की एक छात्रा गर्म दाल में गिरने से लगभग 30 प्रतिशत झुलस गई। जिले के भानुप्रतापपुर प्राथमिक शाला बॉसला में कक्षा पहली की छात्रा नाम तेजेश्वरी तांडिया माध्यान्ह भोजन के समय अचानक गर्म दाल के बर्तन में गिर गई। जिसकी वजह से छात्रा बुरी तरह झुलस गई। गंभीर अवस्था में उसे भानुप्रतापपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे कांकेर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया।

प्राथमिक शाला बॉसला में सुबह बच्चों को मध्यान्ह भोजन बांटा जा रहा था। भोजन लेने बच्चे एक साथ पहुंच गए तथा उनके बीच पहले भोजन लेने धक्का मुक्की होने गली. इसी दौरान छात्रा तेजेश्वरी दाल की गंजी में गिर गई। छात्रा का इलाज करने वाले डॉ. जितेंद्र उपाध्याय के अनुसार हादसे में छात्रा 30 प्रतिशत झुलस गई है। सूचना मिलने पर जिला शिक्षा अधिकारी भुवन जैन तथा खंड शिक्षा अधिकारी सदेसिंह कोमरे ने छात्रा को मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंचवाया। विदित हो कि मध्यान्ह भोजन बच्चों को बैठाकर परोसना होता है जो भीड़ लगवाकर दिया जा रहा था। अधिकारियों ने कहा कि यहां 2 रसोइये हैं, फिर भी जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मामले की जांच के लिए टीम गठित- BEO
बीईओ सदेसिंह कोमरे ने कहा कि इस घटना में प्रथम दृष्टया रसोइया तथा स्कूल प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है। हादसे की जांच के लिए टीम गठित की गई है।

वही SDM प्रतीक जैन ने कहा कि जिस प्रकार से घटना हुई है इससे बड़ी लापरवाही का पता चल रहा है। माध्यंह भोजन देने, स्कूल प्रबंधन को समय समय पर प्रशिक्षण भी दिया जाता है. इसके लिए जांच टीम गठित कर दी गई है। इसमें जो भी लापरवाही सामने आएगी उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story