Begin typing your search above and press return to search.
Trending Stories

Weather Updates: कहीं चुभेगी धूप तो कहीं बारिश से होगा मौसम सुहाना, इन राज्यों के लिए अलग-अलग अलर्ट जारी, पढ़ें वेदर रिपोर्ट

Sharda Kachhi
10 April 2023 2:42 AM GMT
Weather Updates:
x

Weather Updates:

Weather Updates: नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में गर्मी का प्रकोप बढ़ने लगा है. टेम्प्रेचर में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. कई राज्यों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस भी रिकॉर्ड किया जा रहा है. हालांकि, मराठवाड़ा, कर्नाटक और तमिलनाडु में हल्की बारिश के भी आसार हैं. मौसम …

Weather Updates:
Weather Updates:

Weather Updates: नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में गर्मी का प्रकोप बढ़ने लगा है. टेम्प्रेचर में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. कई राज्यों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस भी रिकॉर्ड किया जा रहा है. हालांकि, मराठवाड़ा, कर्नाटक और तमिलनाडु में हल्की बारिश के भी आसार हैं. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, अगले कुछ 3-5 दिनों के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की जा सकती है.

Weather Updates: मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 10 अप्रैल को नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, नई दिल्ली में आज आसमान साफ रहने के आसार हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मौसम की बात करें तो वहां न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक पहुंच सकता है. इस दौरान मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा.

Weather Updates: मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पश्चिमी राजस्थान और उसके आस-पास बना हुआ है. जबकि एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर पूर्वी बांग्लादेश पर बना हुआ है. निचले स्तरों पर केरल से मध्य महाराष्ट्र तक एक ट्रफ रेखा जा रही है.

read more: Vaishakh Shani Jayanti 2023 : वैशाख माह की शनि जयंती पर पितरों को इन उपायों से करें प्रसन्न, एक क्लिक में जानें पूजा विधि से लेकर तमाम जानकारी

इन राज्यों में बारिश की संभावना

Weather Updates: मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक,अरुणाचल प्रदेश और केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. विदर्भ, मराठवाड़ा, तटीय कर्नाटक और तमिलनाडु में हल्की बारिश के साथ कुछ स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. जबकि शेष देश में मौसम शुष्क रहेगा. उत्तर पश्चिम, मध्य, पूर्व और उत्तर पूर्व भारत में तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि हो सकती है.

Weather Updates: स्काईमेट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान, मध्य प्रदेश और दक्षिण, दक्षिण पूर्व राजस्थान, विदर्भ, मराठवाड़ा, उत्तर मध्य महाराष्ट्र और दक्षिण केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई. ओडिशा, छत्तीसगढ़ और मध्य महाराष्ट्र में हल्की बारिश हुई. उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्से, मध्य भारत, उत्तर पूर्व भारत और पहाड़ी राज्य शुष्क रहे.

Next Story