Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Twitter-BBC Controversy : ट्विटर ने BBC को बताया सरकारी पैसे से चलने वाली मीडिया, सभी हैंडल को दे दिया गोल्ड टिक...

Sharda Kachhi
10 April 2023 11:37 AM GMT
Twitter-BBC Controversy
x

Twitter BBC Controversy : ट्विटर ने एक बार फिर बड़ा कारनामा किआ है। इस बार ट्विटर ने BBC के ट्विटर अकाउंट में लिख दिया है की सरकारी पैसे से चलने वाला मीडिया बताया है। ट्विटर ने ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कंपनी (BBC) को सरकार द्वारा वित्तपोषित मीडिया करार दिया है। ट्विटर की ओर से बीबीसी के ट्विटर …

Twitter-BBC Controversy

Twitter BBC Controversy : ट्विटर ने एक बार फिर बड़ा कारनामा किआ है। इस बार ट्विटर ने BBC के ट्विटर अकाउंट में लिख दिया है की सरकारी पैसे से चलने वाला मीडिया बताया है। ट्विटर ने ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कंपनी (BBC) को सरकार द्वारा वित्तपोषित मीडिया करार दिया है। ट्विटर की ओर से बीबीसी के ट्विटर हैंडल को गोल्ड टिक दिया गया है। ट्विटर के इस कारनामे पर बीबीसी की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

बीबीसी ने ट्विटर का विरोध करते हुए स्टेट एफिलिएटेड मीडिया अकाउंट ऐसे आउटलेट हैं जहां स्टेट फाइनेंशियल रिसोर्सेज डायरेक्ट या इनडायरेक्टली पॉलिटिकल दबावों या प्रोडक्शन और डिस्ट्रिब्यूशन पर कंट्रोल के जरिए एडिटोरियल कंटेंट पर कंट्रोल रखता है।

बीबीसी ने ट्विटर का विरोध करते हुए कहा है कि स्टेट एफिलिएटेड मीडिया अकाउंट ऐसे आउटलेट हैं जहां स्टेट फाइनेंशियल रिसोर्सेज डायरेक्ट या इन्डायरेक्टली पॉलिटिकल दबावों या प्रोडक्शन और डिस्ट्रिब्यूशन पर कंट्रोल के जरिए एडिटोरियल कंटेंट पर कंट्रोल रखता है। नीचे दी गई तस्वीर में आप देख भी सकते हैं।

कंपनी ने कहा- हम स्वतंत्र संस्था हैं, फंड ब्रिटिश जनता देती है

‘बीबीसी’ के बयान में कहा गया, “हम इस मुद्दे को जल्द से जल्द हल करने के लिए टि्वटर के अधिकारियों से बात कर रहे हैं. बीबीसी स्वतंत्र है, और ऐसा हमेशा से रहा है। हम ब्रिटिश जनता द्वारा लाइसेंस फीस के माध्यम से वित्त पोषित हैं।”

एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए इस मामले में बीबीसी के स्टैंड के बारे में पूछा है. मस्क ने लिखा है कि बीबीसी का फुल फॉर्म क्या हैं? मैं भूल रहा हूं। ट्विटर के इस कदम के बाद सोशल मीडिया पर बीबीसी को लेकर तरह-तरह के ट्वीट किए जा रहे हैं। कुछ लोगों ने इसे रोमांचित करने वाला ट्रेंड करार दिया है। आपको बता दें कि बीबीसी का फुल फॉर्म British Broadcasting Corporation है।

Next Story