Begin typing your search above and press return to search.
Food&travel

इन देशों में बसेरा बनाने पर सरकार देगी लाखों रुपए, मुफ्त में मिलेंगी कई और भी सुविधाएं! तो फिर बिना देरी किए एक क्लिक में जानें सबकुछ

Sharda Kachhi
9 April 2023 2:28 AM GMT
इन देशों में बसेरा बनाने पर सरकार देगी लाखों रुपए, मुफ्त में मिलेंगी कई और भी सुविधाएं! तो फिर बिना देरी किए एक क्लिक में जानें सबकुछ
x

नई दिल्ली: क्या आप जानते हैं कि दुनिया में कुछ ऐसे भी देश हैं जो अपने यहां बसने के लिए नौजवानों को पैसे दे रहे हैं. यानी अगर आप इन देशों में शिफ्ट होते हैं तो आपको यहां की सरकार पैसे देगी. है ना काफी मजेदार? तो आइए जानते हैं इन देशों के बारे में- …

नई दिल्ली: क्या आप जानते हैं कि दुनिया में कुछ ऐसे भी देश हैं जो अपने यहां बसने के लिए नौजवानों को पैसे दे रहे हैं. यानी अगर आप इन देशों में शिफ्ट होते हैं तो आपको यहां की सरकार पैसे देगी. है ना काफी मजेदार? तो आइए जानते हैं इन देशों के बारे में-

टुल्सा, ओक्लाहोमा- टुल्सा सिटी में रिमोट वर्कर्स की तलाश कर रहा है और अपनी कम्यूनिटी में शामिल होने के लिए 10 हजार डॉलर यानी 8 लाख रुपए का भुगतान कर रहा है. इतना ही नहीं, यहां आने वाले लोगों को फ्री में डेस्क स्पेस और नेटवर्किंग इवेंट्स में भी जाने दिया जाएगा. ऐसे में अगर आप यहां जाना चाहते हैं तो आपकी उम्र कम से कम 18 साल की होनी चाहिए. साथ ही ओक्लहोमा से बाहर आपके पास फुल टाइम जॉब या कोई बिजनेस होना चाहिए. साथ ही आप यूएस में काम करने के योग्य भी होने चाहिए.

अल्बानिया, स्विट्जरलैंड- स्विट्जरलैंड का यह शहर लोगों को अपने यहां बसने के लिए आमंत्रित कर रहा है. अपने यहां की जनसंख्या को बढ़ाने के लिए यहां बसने वाले नौजवानों को 20 हजार फ़्रैंक यानी 20 लाख रुपए का भुगतान किया जा रहा है, वहीं, बच्चों को 10 हजार फ्रैंक यानी 8 लाख रुपए का भुगतान किया जा रहा है. लेकिन इसके लिए कुछ शर्तें भी हैं और वो शर्त ये है कि आपको यहां 10 सालों के लिए रहना है. बता दें के लिए बीते साल इस गांव में कुल 240 लोग ही थे. साथ ही, आपके नए स्विस होम की कीमत लगभग 200,000 (1.5 करोड़ रुपए) होनी जरूरी है.

read more: Vastu Tips: ये 15 वास्तु टिप्स बदलकर रख देंगे आपका भाग्य, जिंदगी से भागेगा गम, आएंगी खुशियां ही खुशियां, ट्राई करके…

सिसिली, इटली- सिसिली की जनसंख्या लगातर कम होते जा रही है, ऐसे में अगर आप यहां बसना चाहते हैं तो आपके लिए मौका काफी अच्छा है. सिसिली के दो शहर सांबुका डि सिसिलिया और ट्रोइना 1 यूरो से भी कम में घर बेच रहे हैं. बदले में शर्त बस ये है कि आपको इस घर को तीन सालों में रेनोवेट करने के साथ ही 6 हजार डॉलर यानी 4 लाख 80 हजार का सिक्योरिटी डिपॉजिट देना होगा. सिक्योरिटी डिपॉजिट की ये राशि रेनोवेशन का काम पूरा होने के बाद रिफंड हो जाएगी.

एंटीकथेरा, ग्रीस- यहां रहने वालों की संख्या केवल 20 है जिस वजह से यहां रहने के लिए लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है. यहां बसने वाले लोगों को शुरुआती तीन सीलों तक जमीन, घर, और मंथली स्टाइपेंड के तौर पर 565 डॉलर लगभग 45 हजार रुपए दिए जाएंगे.

अलास्का- अगर आपको ठंडा मौसम पसंद है तो अलास्का आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन साबित हो सकता है. यहां अलास्का परमानेंट फंड नाम से एक प्रोग्राम चलाया जाता है जिसके तहत हर साल यहां रहने वाले निवासियों को एक समान धनराशि बांटी जाती है. अगर आप यहां पर पूरे साल के लिए रहते हैं तो आपको 1,600 डॉलर यानी 1 लाख 30 हजार रुपए ग्रांट किए जाएंगे.

आयरलैंड- अगर आप किसी नई जगह जाना चाहते हैं और अपना कोई बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं तो आयरलैंड आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है. यहां एंटरप्राइस आयरलैंड के नाम से एक स्कीम चलाई जाती है. जिसके तहत साल 2020 में स्टार्टअप बिजनेसेस को 120 मिलियन यूरो से सम्मानित किया गया था. इसके लिए आपको आयरलैंड का नागरिक होना जरूरी नहीं हैं लेकिन आपको अपने बिजनेस को आयरलैंड में रजिस्टर कराना होगा.

पोंगा, स्पेन- स्पेन के उत्तर में पहाड़ों से घिरा यह छोटा सा गांव अपने यहां बसने वाले यंग कपल्स को 3,600 डॉलर यानी लगभग 3 लाख रुपए दे रहा है. वहीं यहां पैदा होने वाले बच्चों के माता-पिता को भी 3 लाख रुपए दिए जा रहे हैं.

कैंडेला, इटली- कैंडेला यहां बसने वाले लोगों को अच्छे खासे पैसों का भुगतान कर रहा है खासतौर पर यंग कपल्स और परिवारों को. यंग लोगों को यहां बसने के लिए 950 डॉलर यानी लगभग 75 हजार रुपए का भुगतान किया जा रहा है वहीं, यंग कपल्स को यहां बसने के लिए 1400 डॉलर यानी 1 लाख रुपए दिए जा रहे हैं. अगर आपके साथ आपकी फैमिली भी है तो और अधिक पैसों का भुगतान किया जा रहा है.

Sharda Kachhi

Sharda Kachhi

    Next Story