Begin typing your search above and press return to search.
Relationships

Relationship Tips: कपल के बीच तीसरे शख्स की एंट्री से रिश्तों में आ सकती है दरार? टेंशन में रातों की नींद उड़ाने से पहले ही कर लें ये काम

Sharda Kachhi
8 April 2023 2:35 AM GMT
Relationship Tips:
x

Relationship Tips:

Relationship Tips: रिश्तों में विश्वास और भरोसा होना बेहद जरूरी है, क्योंकि अगर ये टूटा तो समझों की रिश्ता बिखरने की कगार पर है। पहले के दौर में शादी को जन्मों का बंधन माना जाता था। हालांकि वक्त के साथ रिश्ते में अलगाव को पति और पत्नी ने स्वीकार करना शुरू कर दिया और किन्हीं …

Relationship Tips:
Relationship Tips:

Relationship Tips: रिश्तों में विश्वास और भरोसा होना बेहद जरूरी है, क्योंकि अगर ये टूटा तो समझों की रिश्ता बिखरने की कगार पर है। पहले के दौर में शादी को जन्मों का बंधन माना जाता था। हालांकि वक्त के साथ रिश्ते में अलगाव को पति और पत्नी ने स्वीकार करना शुरू कर दिया और किन्हीं कारणों से रिश्ते में दरार आने पर तलाक का रास्ता अपनाया जाने लगा।

Relationship Tips: तलाक के लिए भारत के फैमिली कोर्ट में कई मामले आते हैं। लेकिन पिछले कुछ समय से तलाक के जो केस आ रहे हैं, उसमें ये देखने को मिला कि अधिकतर तलाक के लिए पति या पत्नी से ज्यादा उनके बेस्ट फ्रेंड रुचि ले रहे हैं। दोस्त के प्रोत्साहन देने पर कपल के बीच अलगाव हो रहे हैं। इससे पता चलता है कि तलाक की एक वजह पति और पत्नी के बीच किसी तीसरे का आना हो सकता है।

Relationship Tips: यह तीसरा परिवार का कोई सदस्य, बाॅस, दोस्त या एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर हो सकता है। आमतौर पर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के मामले भी बढ़ रहे हैं जो तलाक के लिए कपल को कोर्ट तक पहुंचा देते हैं। कई बार कपल के बीच कोई तीसरा शख्स आ जाता है, जो रिश्ते में दरार की वजह बनने लगता है लेकिन इस बात को पति-पत्नी समझ ही नहीं पाते। जब उनके बीच का विवाद गंभीर होने लगता है तब जाकर उन्हें इसका अहसास होता है। ऐसे में आपके रिश्ते में कोई तीसरा शख्स आ रहा है, कुछ तरीकों से इसका पता लगाकर रिश्ते को सुधार सकते हैं।

READ MORE: Coronavirus in india: कोरोना ने स्वरूप बदलकर फिर डराया, बच्चे भी आए चपेट में, सब-वैरिएंट को लेकर अलर्ट जारी

बदलती आदतें

Relationship Tips:जब पति या पत्नी में से किसी की आदत बदलने लगे तो साथी को समझ जाना चाहिए कि उनके पार्टनर का दिल बदल रहा है। किसी तीसरे शख्स के लिए पार्टनर खुद को बदलने लगता है, तब वह तीसरा शख्स आपके रिश्ते में दूरी ला सकता है।

घर से दूरी

Relationship Tips:काम के लिए घर से जल्दी ऑफिस निकलना और देर से घर लौटना आम बात है लेकिन जब पार्टनर रोज ही घर से दूर रहने के लिए जल्दी निकल जाए और देर तक वापस न लौटे तो समझ जाना चाहिए कि वह अपना वक्त किसी तीसरे को दे रहे हैं।

गैरमौजूदगी

Relationship Tips:जब रिलेशनशिप में किसी तीसरे की एंट्री हो जाती है तो बार-बार पार्टनर काम के बहाने बिजनेस ट्रिप पर जाने लगते हैं। वह किसी फैमिली प्रोग्राम या छुट्टी के दिन घर पर मौजूद नहीं रहते हैं। वह अक्सर ओवरटाइम करते हैं और पार्टनर के साथ वक्त नहीं बिताते हैं।
विज्ञापन

सोशल मीडिया अकाउंट शेयर न करना

Relationship Tips:अगर आपका पार्टनर आपको अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एड नहीं करता या अपने अकाउंट को आपसे छुपाकर रखता है तो समझ जाएं कि आप दोनों के रिश्ते में कोई तीसरा आ गया है, जिसके बारे में पार्टनर छुपा रहा है। अक्सर लोग सीक्रेट अकाउंट भी बना लेते हैं, जिसकी भनक वो पार्टनर को देना नहीं चाहते। इसके अलावा पार्टनर अपना फोन छुपाकर रखते हैं।

झूठ बोलना

Relationship Tips:जब पार्टनर आपसे झूठ बोलने लगे, बाते छुपाने लगे या जीवन से जुड़ी जरूरी बातें आपसे शेयर करना बंद कर दे तो समझ जाएं कि उनके जीवन में कोई दूसरा है, जिससे वह अपनी बातें शेयर करने लगे हैं। वह तीसरा आप दोनों के रिश्ते को बिगाड़ रहा है।

Next Story