Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Office Time Change : सरकारी ऑफिस का बदला समय, सुबह साढ़े 7 बजे से दोपहर दो बजे तक खुलेंगे दफ्तर, CM ने किया ऐलान

naveen sahu
8 April 2023 2:26 PM GMT
Office Time Change
x

चंडीगढ़ । Office Time Change : पंजाब सरकार ने सरकारी दफ्तरों के समय में बदलाव करने का फैसला लिया है। दो मई से राज्य के सारे सरकारी दफ्तर सुबह साढे़ सात बजे से दोपहर दो बजे तक खुलेंगे। यह फैसला 15 जुलाई तक लागू रहेगा। गर्मी से राहत के लिए यह फैसला लिया गया है। …

Office Time Change
चंडीगढ़ । Office Time Change : पंजाब सरकार ने सरकारी दफ्तरों के समय में बदलाव करने का फैसला लिया है। दो मई से राज्य के सारे सरकारी दफ्तर सुबह साढे़ सात बजे से दोपहर दो बजे तक खुलेंगे। यह फैसला 15 जुलाई तक लागू रहेगा। गर्मी से राहत के लिए यह फैसला लिया गया है। शनिवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा करके इस बात की जानकारी दी।
Office Time Change : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक वीडियो संदेश में कहा कि पंजाब सरकार ने फैसला किया है कि 2 मई से सभी सरकारी कार्यालय सुबह 7.30 बजे खुलेंगे और दोपहर 2 बजे बंद होंगे। अब सभी कर्मचारियों को इस नए समय के अनुसार दफ्तर आना होगा। उन्होंने कहा कि कार्यालय का नया समय 15 जुलाई तक लागू रहेगा।
Read More : Bholaa Box Office Collection: दूसरे दिन ही थमी “भोला” की रफ़्तार, भौकाल नहीं मचा पाए अजय, जानिए बॉक्स ऑफिस कलेक्शन?
Office Time Change : सीएम भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार के कर्मचारियों समेत कई लोगों से चर्चा के बाद यह फैसला किया गया है। सभी की सहमति के बाद ये बदलाव किए गए हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आगे कहा कि गर्मियों के दौरान कार्यालयों के समय में बदलाव से बिजली की मांग पर भार कम होगा। दफ्तर जल्दी बंद होने से बिजली की खपत कम होगी।
Office Time Change : मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पावर यूटिलिटी पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने कहा है कि पीक लोड (बिजली का) दोपहर 1.30 बजे के बाद शुरू होता है और अगर सरकारी कार्यालय दोपहर 2 बजे बंद हो जाते हैं, तो यह पीक लोड को 300 से 350 मेगावाट तक कम करने में मदद करेगा। अंत में सीएम मान ने कहा कि मैं भी सुबह 7.30 बजे अपने ऑफिस पहुंच जाऊंगा। सब मिलकर इस नए बदलाव को अपनाएंगे।
https://www.youtube.com/watch?v=o5cY6EhaY9E&t=1s
Next Story