Begin typing your search above and press return to search.
sports

MI vs CSK Playing 11: आज खेला जाएगा IPL के इतिहास का 1000वां मैच, इन दो टीमों के बीच होगी कांटे की टक्कर, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11?

Sharda Kachhi
8 April 2023 8:00 AM GMT
MI vs CSK Playing 11:
x

MI vs CSK Playing 11:

MI vs CSK Playing 11: आईपीएल का खुमार क्रिकेटप्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है. इसे लेकर फैंस का क्रेज देखते ही बन रहा है. आईपीएल में आज दो मैच खेले जायेंगे, जिसमें दूसरा मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शाम 7:30 बजे खेला जायेगा। खास बात ये है कि ये …

MI vs CSK Playing 11:
MI vs CSK Playing 11:

MI vs CSK Playing 11: आईपीएल का खुमार क्रिकेटप्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है. इसे लेकर फैंस का क्रेज देखते ही बन रहा है. आईपीएल में आज दो मैच खेले जायेंगे, जिसमें दूसरा मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शाम 7:30 बजे खेला जायेगा। खास बात ये है कि ये मुकाबला इस टूर्नामेंट का 1000वां मैच होगा। तो चलिए इसे थोड़ा विस्तार से समझते हैं…

MI vs CSK Playing 11: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आमने-सामने होंगी. यह आईपीएल का ऐतिहासिक मैच होने वाला है, क्योंकि यह लीग का 1000वां होगा.

MI vs CSK Playing 11: मुंबई को पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने रविवार को 8 विकेट की करारी शिकस्त दी थी. टीम लगभग एक सप्ताह के आराम के बाद तरोताजा महसूस कर रही होगी, लेकिन अब अपने घरेलू मैदान पर जुनूनी प्रशंसकों के सामने धोनी के धुरंधरों का सामना करने को लेकर अतिरिक्त दबाव में होगी. हालांकि दोनों टीमों के बीच अब तक हुए 34 मुकाबलों में मुंबई का पलड़ा भारी रहा है, जिसने 20 मैच जीते है.

READ MORE: Crime News: हैवान युवक का नहीं पसीजा दिल, बेटे और पत्नी को उतारा मौत के घाट, फिर खुद ही थाने पहुंचकर बताई चौंकाने वाली सच्चाई

MI vs CSK Playing 11: धोनी ने हालांकि पिछले मैचों में नो बॉल से परेशान होकर टीम के गेंदबाजों को चेतावनी दी जिससे राजवर्धन हैंगरगेकर और तुषार देशपांडे जैसे युवा दबाव में होंगे और दोनों को वानखेड़े मैदान की बल्लेबाजों की मददगार पिच पर चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. पांच बार की चैम्पियन मुंबई के खिलाफ मैच में चेन्नई की जीत इस बात पर भी निर्भर करेगी कि मोईन अली और मिशेल सेंटनर जैसे स्पिनर कितने प्रभावी रहते हैं.

MI vs CSK Playing 11: टीम हालांकि अंतिम प्लेइंग 11 में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज सिसंडा मगाला को जगह देने पर विचार कर सकती है जो सटीक यॉर्कर डालने के लिए जाने जाते हैं. प्लेइंग-11 में उनके आने से सेंटनर को बाहर बैठना पड़ सकता है. मुंबई के कप्तान रोहित पर लोगों का ज्यादा ध्यान होगा. वह पिछले सीजन में बल्ले से करिश्मा करने में विफल रहे थे. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ तेज शुरुआत की थी, लेकिन अपनी पारी को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे.

MI vs CSK Playing 11: इस मैदान की सीमा रेखा छोटी है और ऐसे में अनुभवी जोफ्रा आर्चर, अरशद खान, कैमरन ग्रीन जैसे गेंदबाजों को ऋतुराज गायकवाड़ या डेवॉन कॉन्वे की चेन्नई की सलामी जोड़ी को रोकना चुनौतीपूर्ण होगा. जसप्रीत बुमराह और झे रिचर्डसन के सीजन से बाहर होने के बाद टीम में संदीप वॉरियर और रिले मेरेडिथ जुड़े हैं और मुंबई को इन गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

वानखेड़े की पिच पर शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है, लेकिन चेन्नई के पास कम अनुभव वाले तेज गेंदबाज है. ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम इसका फायदा उठाना चाहेगी. आरसीबी के खिलाफ युवा तिलक वर्मा ने मुंबई की पारी को संभाला था, जिसमें उन्हें डेब्यू करने वाले पंजाब के नेहाल वढेरा का साथ मिला था. हालांकि जीत दर्ज करने के लिए बल्ले से पूरी टीम को ही प्रयास करना होगा.

ये हो सकते हैं चेन्नई टीम की ताकत

MI vs CSK Playing 11: चेन्नई सुपर किंग्स के गायकवाड़ का बल्ले से जबरदस्त फॉर्म और कॉन्वे के साथ उनकी जोड़ी इस टीम का सबसे मजबूत पक्ष है. गायकवाड़ ने शुरुआती दोनों मैच में अर्धशतक जड़कर अपने बल्ले की ताकत दिखायी है. टीम को उम्मीद होगी कि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज अपनी लय को बनाये रखे. कॉन्वे लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ अर्धशतक से चूक गए, लेकिन उन्होंने गायकवाड़ के साथ शतकीय साझेदारी कर लय में आने की घोषणा की.

MI vs CSK Playing 11: चेन्नई के पास मध्य क्रम में शिवम दूबे और मोईन अली जैसे दमखम वाले खिलाड़ी है. टीम के लिए अनुभवी अंबाति रायुडू और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी बल्ले से बड़े शॉट खेलने में सफल रहे हैं. टीम की बल्लेबाजी मुंबई की तुलना में बेहतर नजर आ रही है. चेन्नई के लिए चिंता का सबब गेंदबाजी विभाग है. युवा तेज गेंदबाज नो बॉल फेंकने से बाज नहीं आ रहे हैं और दीपक चाहर चोट के बाद लय हासिल करने में विफल रहे हैं.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

MI vs CSK Playing 11: मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव/जेसन बेहरनडॉर्फ (इम्पैक्ट प्लेयर), कैमरन ग्रीन, तिलक वर्मा, नेहाल वढेरा, टिम साउदी, ऋतिक शौकीन, अरशद खान, कुमार कार्तिकेय/पीयूष चावला और जोफ्रा आर्चर.

चेन्नई सुपर किंग्स: डेवॉन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, बेन स्टोक्स, शिवम दुबे, अंबाति रायुडू/तुषार देशपांडे (इम्पैक्ट प्लेयर), रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), सिसंदा मगाला/मिचेल सेंटनर, राजवर्धन हेंगरगेकर और दीपक चाहर.

Next Story