Begin typing your search above and press return to search.
Music

Vastu Tips For Plants : पैसों को चुंबक की तरह आकर्षित करता है ये पौधा, घर में लाते ही कदम रखती है मां लक्ष्मी, जानें पौधा रखने की सही दिशा और कुछ महत्वपूर्ण बातें…

Sharda Kachhi
7 April 2023 12:08 PM GMT
Vastu Tips For Plants
x

Vastu Tips For Plants : वास्तु शास्त्र में विश्वास रखने वालों के लिए हर चीज मायने रखती है हर छोटी से बड़ी चीजों का रखरखाव उनके लिए काफी महत्वपूर्ण होता है, लोग पैसा कमाने की चाह में अथक मेहनत करते हैं, फिर भी वे अपनी मेहनत के अनुरूप पैसा नहीं कमा पाते. हमारे देश में …

Vastu Tips For Plants Vastu Tips For Plants : वास्तु शास्त्र में विश्वास रखने वालों के लिए हर चीज मायने रखती है हर छोटी से बड़ी चीजों का रखरखाव उनके लिए काफी महत्वपूर्ण होता है, लोग पैसा कमाने की चाह में अथक मेहनत करते हैं, फिर भी वे अपनी मेहनत के अनुरूप पैसा नहीं कमा पाते. हमारे देश में ऐसा कहा जाता है कि मनी प्लांट एक ऐसा पौधा है, जिसे घर में लगाने से घर की धन-सम्पदा में बढ़ोत्तरी होती है. लेकिन क्या आपको पता है कि मनी प्लांट के आलावा एक और ऐसा पौधा है, जिसका ज़िक्र चीनी वास्तु शास्त्र (Chinese Vastu Shastra) यानी फेंगशुई में मिलता है. वो पौधा है ‘क्रासुला’, इंदौर के रहने वाले ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित कृष्णकांत शर्मा का कहना है कि मान्यताओं के अनुसार इस पौधे को घर में लगाने भर से यह पैसों को अपनी ओर आकर्षित करने लगता है.

वास्तु के अनुसार क्रासुला शुभ
चीनी वास्तु शास्त्र यानी फेंगशुई के वास्तु शास्त्र में भी क्रासुला के पौधे को बहुत शुभ और घर के लिए लाभकारी माना गया है. ऐसा माना जाता है कि यदि कोई व्यक्ति दरिद्रता से गुजर रहा है तो उसे इस पौधे को अपने घर में लगाना चाहिए. यह पौधा दरिद्रता को दूर कर आर्थिक परेशानियों से छुटकारा दिलाने में सहायता करता है. इस पौधे को घर में लगाने से पहले दिशा का ज्ञान होना भी बहुत जरूरी है.

क्रासुला लगाने की सही दिशा
क्रासुला का पौधा वैसे तो घर के अंदर छांव में भी आसानी से लग जाता है. यह छोटा सा पौधा होता है, जिसकी पत्तियां चौड़ी और मखमली होती हैं. इसकी पत्तियों का रंग ना तो पूरी तरह से हरा होता है और ना ही यह पीली होती हैं.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story