Begin typing your search above and press return to search.
Automobiles

Karizma Comeback : यंगस्टर्स की फरवरेट Karzima करने जा रही कमबैक, कंपनी नए इंजन पर कर रही काम, ये होगा नाम

viplav
7 April 2023 11:17 AM GMT
Karizma Comeback
x

नई दिल्ली. Karizma Comeback : कुछ सालों पहले हीरो होंडा करिज्मा (Hero Karizma) भारत में बहुत पॉपुलर बाइक थी. खासतौर पर युवाओं के बीच इस बाइक की जबरदस्त दीवानगी थी. होंडा से अलग होने के बाद भी हीरो ने इस बाइक की सेल मार्केट में जारी रखी लेकिन धीरे-धीरे करिज्मा का क्रेज फीका पड़ गया …

Karizma Comeback

नई दिल्ली. Karizma Comeback : कुछ सालों पहले हीरो होंडा करिज्मा (Hero Karizma) भारत में बहुत पॉपुलर बाइक थी. खासतौर पर युवाओं के बीच इस बाइक की जबरदस्त दीवानगी थी. होंडा से अलग होने के बाद भी हीरो ने इस बाइक की सेल मार्केट में जारी रखी लेकिन धीरे-धीरे करिज्मा का क्रेज फीका पड़ गया और आखिरी में इसे बंद करना पड़ा.

Karizma Comeback : अब हीरो ने इस बाइक को वापस बाजार में लाने का फैसला किया है. कंपनी ने हाल ही में दो ट्रेडमार्क फाइल किए हैं जिससे करिज्मा की बाजार में वापसी पर मुहर लग गई है. करिज्मा की वापसी से मार्केट में कॉम्पटिशन बढ़ना तय है.

Karizma XMR होगा नाम

Karizma Comeback : पहला ट्रेडमार्क Karizma XMR के लिए है, दूसरा ट्रेडमार्क थोड़ा आगे जाता है Karizma XMR 210. इस बाइक के इंजन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. Hero के पास पहले से ही अपने Xpulse 200 मॉडल में काफी सक्षम ऑयल-कूल्ड, 4-वाल्व 200cc मोटर है. हालांकि, ऐसी अफवाहें भी हैं कि हीरो खासतौर पर नई Karizma के लिए एक लिक्विड-कूल्ड 210cc इंजन डिवेलप कर रहा है.

इन बाइक्स से होगी टक्कर

Karizma Comeback : पहले Karizma आराम से हीरो होंडा के लाइनअप में सबसे तेज, सबसे सक्षम बाइक थी, और शायद हीरो इस बार भी उसी रणनीति के लिए जा रहा है, और इसे हासिल करने के लिए बाइक को एक नया हाई-टेक इंजन दे रहा है. हालांकि, इस बाइक के बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि Karizma XMR पुराने ZMR मॉडल की तरह एक फुली-फेयर्ड मोटरसाइकिल होगी. क्या यह KTM RC 200 जैसी एक ट्रू-ब्लू स्पोर्टबाइक होगी या फिर Suzuki Gixxer SF 250 जैसी स्पोर्ट टूरर, यह देखना बाकी है.

viplav

viplav

    Next Story