Begin typing your search above and press return to search.
Automobiles

RAM 1500 REV: सिंगल चार्ज में 800Km तक दौड़ेगी ये इलेक्ट्रिक पिक-अप, फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश, ये रही खूबियों की पूरी लिस्ट

Sharda Kachhi
6 April 2023 7:06 AM GMT
RAM 1500 REV:
x

RAM 1500 REV:

RAM 1500 REV: नई दिल्ली: आजकल इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन बढ़ता जा रहा है. यही वजह है कि कई बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां ग्राहकों के इसी रूझान को देखते हुए तकरीबन हर सेग्मेंट को इलेक्ट्रिफाइड करने में लगे हैं. अब प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी स्टेलेंटिस एन.वी. (Stellantis) ने अपने नए इलेक्ट्रिक पिक-अप ट्रक RAM 1500 …

RAM 1500 REV:

RAM 1500 REV:

RAM 1500 REV: नई दिल्ली: आजकल इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन बढ़ता जा रहा है. यही वजह है कि कई बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां ग्राहकों के इसी रूझान को देखते हुए तकरीबन हर सेग्मेंट को इलेक्ट्रिफाइड करने में लगे हैं. अब प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी स्टेलेंटिस एन.वी. (Stellantis) ने अपने नए इलेक्ट्रिक पिक-अप ट्रक RAM 1500 REV से पर्दा उठाया है.

RAM 1500 REV: आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक पावरट्रेन से सजे इस पिक-अप में फोर व्हील ड्राइव (4×4) सिस्टम को भी शामिल किया गया है. फिलहाल कंपनी ने इसे प्रदर्शित मात्र किया है और साल 2025 तक ये ग्राहकों तक पहुंचना शुरू हो जाएगी.

कैसी है नई RAM 1500 REV इलेक्ट्रिक पिक-अप:

RAM 1500 REV: RAM दुनिया भर में अपने ख़ास पिक-अप ट्रकिंग स्टाइल के लिए मशहूर है, ये ऑफरोडिंग व्हीकल होने के साथ ही भारी पेलोड के लिए भी जाना जाता है. इसके इलेक्ट्रिक वर्जन से भी यही उम्मीदे रही हैं. क्रिसलर की पैरेंट कंपनी स्टेलेंटिस एनवी ने अपने नए इलेक्ट्रिक RAM पिकअप ट्रक को एडवांस फीचर्स और तकनीक से सजाया है. इसे कंपनी आगामी न्यूयॉर्क मोटर शो में भी पेश करेगी.

READ MORE: Redmi Smartphone: 9 हजार से कम कीमत में यहां खरीदें Redmi के ये दो धांसू स्मार्टफोन, आज से स्टार्ट हुई फर्स्ट सेल, जानिए डिस्काउंट से लेकर सबकुछ

कंपनी ने RAM 1500 REV को दो अलग-अलग बैटरी पैक के साथ पेश किया है. ये छोटे और बड़े दोनों बैटरी पैक के साथ आती है. इसके लोअर रेंज वर्जन में कंपनी ने 168.0-kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया है. कंपनी का दावा है कि, ये वेरिएंट सिंगल चार्ज में 350 मील यानी कि 563 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है. वहीं लांग रेंज वर्जन में कंपनी ने 229.0-kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया है जो कि सिंगल चार्ज में 500 मील या 804 किलोमीटर तक का सफर करने में सक्षम है.

RAM 1500 REV: स्टेलेंटिस के सीईओ कार्लोस तवारेस ने मीडिया से कहा कि ट्रक को यू.एस. में बनाया जाएगा और जल्द ही स्थान की घोषणा की जाएगी. उन्होंने कहा कि कंपनी अभी भी "इस योजना पर काम कर रही है।" उन्होंने ऑटो शो के मौके पर संवाददाताओं से कहा कि उपभोक्ता अन्य ईवी ट्रकों के बजाय RAM को चुनेंगे क्योंकि यह रेंज, चार्जिंग टाइम और अन्य सभी मामलों में दूसरों से बेहतर है."

पावर और परफॉर्मेंस:

RAM EV ट्रक एक नए बॉडी-ऑन-फ़्रेम आर्किटेक्चर पर बनाया जाएगा जिसे ख़ास तौर पर इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) के लिए डिज़ाइन किया गया है. कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक पिक-अप ट्रक 14,000 lbs या 6,350 किलोग्राम तक का भार खींच सकता है और 2,700 lbs या 1,224 किलोग्राम तक का भार उठाने में सक्षम है. इस पिक-अप की बैटरियां डुअल 335-hp इलेक्ट्रिक ड्राइव मॉड्यूल (एक फ्रंट एक्सल पर, और एक पिछले एक्सल में) मोटर को पावर देती हैं. इस पिछले एक्सल में एक इलेक्ट्रॉनिक लॉकिंग रियर डिफरेंशियल दिया गया है, जबकि फ्रंट एक्सल एक ऑटोमेटिक व्हील-एंड डिस्कनेक्ट सिस्टम दिया गया है.

Next Story