Begin typing your search above and press return to search.
Accident

Indore Mandir Accident : हादसे के बाद एक्शन में इंदौर नगर निगम, 36 लोगों की मौत के बाद तोडा गया बालेश्वर मंदिर...

Sharda Kachhi
5 April 2023 6:17 AM GMT
Indore Mandir Accident
x

इंदौर के बेलेश्वर शिव मंदिर को तोड़ने के लिए नगर निगम की टीम पहुंच गई है. मंदिर परिसर में बने अवैध निर्माण पर बुलडोजर चल रहा है. सुबह 6 बजे से कार्रवाई शुरू हुई है. 36 लोगों की जान लेने वाली बावड़ी को भर दिया गया. अतिक्रमण तोड़ने से जो मलबा निकला, उसी मलबे से …

Indore Mandir Accident

इंदौर के बेलेश्वर शिव मंदिर को तोड़ने के लिए नगर निगम की टीम पहुंच गई है. मंदिर परिसर में बने अवैध निर्माण पर बुलडोजर चल रहा है. सुबह 6 बजे से कार्रवाई शुरू हुई है. 36 लोगों की जान लेने वाली बावड़ी को भर दिया गया. अतिक्रमण तोड़ने से जो मलबा निकला, उसी मलबे से बावड़ी को पूरा भर दिया गया है. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए 4 पुलिस थानों का बल वहां मौजूद है. इसके अलावा ढक्कन वाला कुआं, गडरा खेड़ी ओर सुखलिया में नगर निगम का बुलडोजर चल रहा है.

इस बीच लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया है. लोग मंदिर तोड़ने का विरोध कर रहे हैं. गौरतलब है कि बेलेश्वर मंदिर में रामनवमी के दिन हादसा हुआ था, जिसमें 36 लोगों की जान गई थी. इस बेले बिलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर ट्रस्ट को 2 महीने पहले इंदौर नगर निगम ने नोटिस के जरिए चेताया था. इसमें लिखा था कि आप बावड़ी पर आरसीसी निर्माण न करें. बावजूद इसके मंदिर प्रशासन ने बावड़ी के ऊपर आरसीसी का निर्माण किया था.

इधर बावड़ी हादसे का ये मामला हाईकोर्ट भी पहुंच गया है। दिलीप कौशल निवासी पारसी मोहल्ला ने हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की है। जिसमें निष्पक्ष जांच के लिए हाईकोर्ट के सीटिंग जज की नियुक्ति करने की मांग की गई है। साथ ही प्रशासनिक और नगर निगम के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि गुरुवार को रामनवमी पर हवन के दौरान मंदिर की बावड़ी की छत धंसने से 60 लोग बावड़ी में गिर गए थे। कुछ लोग खुद निकल आए और 20 लोगों को रेस्क्यू किया गया था। हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई थी।

Next Story