Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Hanuman Janmotsav Upay: हनुमान जन्मोत्सव पर इन उपायों से खुश होंगे बजरंगबली, ट्राई करके देखिए तुरंत मिलेगी सफलता

Sharda Kachhi
5 April 2023 2:10 AM GMT
Hanuman Janmotsav Upay:
x

Hanuman Janmotsav Upay:

Hanuman Janmotsav Upay: हिन्दू धर्म में हर त्यौहार व पर्वों का विशेष महत्व होता है। कलियुग के देवता को पवनपुत्र हनुमान कहें या मारुति नंदन, संकटमोचन हनुमान हर किसी परिस्थिति में अपने भक्तों के संकट हर लेते हैं। 6 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव मनाया जाएगा। हनुमान जन्मोत्सव चैत्र माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है। …

Hanuman Janmotsav Upay:
Hanuman Janmotsav Upay:

Hanuman Janmotsav Upay: हिन्दू धर्म में हर त्यौहार व पर्वों का विशेष महत्व होता है। कलियुग के देवता को पवनपुत्र हनुमान कहें या मारुति नंदन, संकटमोचन हनुमान हर किसी परिस्थिति में अपने भक्तों के संकट हर लेते हैं। 6 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव मनाया जाएगा। हनुमान जन्मोत्सव चैत्र माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है। हनुमान जन्मोत्सव के दिन सभी भक्त हनुमान जी की पूरे विधि विधान से पूजा अर्चना करते हैं और पूरे उल्लास के साथ उनका जन्मोत्सव मनाते हैं।

Hanuman Janmotsav Upay:वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ विशेष उपाय करने चाहिए। ऐसा करने से साधक को सभी काम में सफलता मिल सकती है। यह उपाय हनुमान जन्मोत्सव के दिन करने से और भी लाभ प्राप्त हो सकता है। आइए जानते हैं क्या हैं हनुमान जी को प्रसन्न करने के उपाय।

read more: Horoscope Today 5 April 2023 : कर्क और सिंह राशि वालों के परिश्रम का वक्त हुआ खत्म, भगवान गणेश की बरसेगी कृपा, जानिए क्या कहती है आपकी राशि…

Hanuman Janmotsav Upay:करियर में सफलता प्राप्ति के लिए हनुमान जन्मोत्सव के दिन मारुति नंदन को सिंदूरी रंग का लंगोट चढ़ाएं। इस उपाय को करने से कार्यों में आपको सफलता जरूर मिलेगी।

Hanuman Janmotsav Upay:यदि आप काफी समय से किसी परेशानी में घिरे हैं या आपको कोई डर सता रहा है तो हनुमान जयंती के दिन 21 बार हनुमान जी के बजरंग बाण का पाठ करें।

Hanuman Janmotsav Upay:अगर काफी समय से आप जो भी कार्य कर रहे हैं और उसमें सिर्फ असफलता हाथ लग रही है तो हनुमान जन्मोत्सव के दिन विधिपूर्वक बजरंगबली की पूजा करके उन्हें केसरिया लड्डू का भोग लगाएं। इस उपाय से आपको कार्यों में सफलता मिलने लगेगी।

Next Story