Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Dharmendra and Hema Malini Love Story : धर्मेंद्र को पहली ही नजर में हो गया था हेमा मालिनी से प्यार, इस तरह पहली बार किया था प्रोपोज, पढ़े चर्चित लव स्टोरी...

naveen sahu
5 April 2023 12:11 PM GMT

Dharmendra and Hema Malini Love Story : हेमा मालिनी (Hema Malini) और धर्मेंद्र (Dharmendra) का नाम फिल्म इंडस्ट्री के लीजेंड्री कपल्स में शुमार होता है. इन दोनों ही स्टार्स से जुड़े किस्से अक्सर सुने और सुनाए जाते हैं. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी से जुड़ा ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको सुनाने जा रहे हैं. …

Dharmendra and Hema Malini Love Story

Dharmendra and Hema Malini Love Story : हेमा मालिनी (Hema Malini) और धर्मेंद्र (Dharmendra) का नाम फिल्म इंडस्ट्री के लीजेंड्री कपल्स में शुमार होता है. इन दोनों ही स्टार्स से जुड़े किस्से अक्सर सुने और सुनाए जाते हैं. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी से जुड़ा ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको सुनाने जा रहे हैं.

यह वाकया तब का है जब हेमा मालिनी फिल्म इंडस्ट्री में नईं-नईं थीं और धरम पाजी ने उन्हें पहली बार देखा था. हम आपको मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बताएंगे कि हेमा मालिनी को देखते ही धर्मेंद्र का पहला रिएक्शन कैसा था. हेमा ने अपनी बायोग्राफी ‘हेमा मालिनी: बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल’ में यह बताया है कि पहली बार उन्हें देखकर धर्मेंद्र ने क्या कहा था.

आपको बता दें कि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात के.ऐ. अब्बास की फिल्म ‘आसमान महल’ के प्रीमियर के दौरान हुई थी. हेमा के अनुसार, उनके मेंटर प्रोड्यूसर बी.अनंतस्वामी ने उनकी मां को यह हिदायत दी थी कि वे उन्हें (हेमा को) लेकर बड़ी फिल्मों के प्रीमियर पर जाया करें ताकि इंडस्ट्री के लोगों की नज़र हेमा पर पड़े.

हालांकि, हेमा की मानें तो उन्हें उस समय तक प्रीमियर का मतलब भी नहीं पता था. बहरहाल, हेमा बताती हैं कि फिल्म के प्रीमियर पर उनकी मां उन्हें कांजीवरम की साड़ी पहनाकर और गजरा लगाकर ले जाया करती थीं. अब आते हैं उस वाकये पर कि हेमा को पहली बार देखकर धर्मेंद्र ने क्या कहा था.

हेमा के अनुसार, उस दौर में फिल्म से जुड़े लोगों और आर्टिस्ट्स को इंटरवल के दौरान फीडबैक के लिए बुलाया जाता था. ऐसे में हेमा को भी स्टेज पर बुलाया गया था और यहीं का वो वाकया है. हेमा के अनुसार, जब वे स्टेज पर जा रहीं थीं तब धर्मेंद्र ने शशि कपूर (Shashi Kapoor) से पंजाबी में कहा, ‘कुड़ी बड़ी चंगी है’ और यह बात खुद हेमा ने सुन ली थी. बता दें कि साल 1980 में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने शादी कर ली थी.

Next Story