Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Corona Return : दबे पाव कोरोना ले रहा छत्तीसगढ़ में दाखिला, हाथ-पैर में दर्द की शिकायत पर पहुंचा मरीज, निकला कोरोना संक्रमित, इलाज के दौरान मौत, सामने आ रहे कोविड के नए-नए लक्षण...

Sharda Kachhi
4 April 2023 6:32 AM GMT

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ में कोरोना ने फिर से हड़कंप मचा दिया है। मरीजों की रफ्तार तो तेज हुई ही है, अब मौत का सिलसिला भी शुरू हो गया है। बिलासपुर में 15 दिन के भीतर दूसरी मौत हुई है। इससे पहले महिला की मौत हो चुकी है। जिस संक्रमित की मौत हुई है, वह ग्रामीण …

Corona Return

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ में कोरोना ने फिर से हड़कंप मचा दिया है। मरीजों की रफ्तार तो तेज हुई ही है, अब मौत का सिलसिला भी शुरू हो गया है। बिलासपुर में 15 दिन के भीतर दूसरी मौत हुई है। इससे पहले महिला की मौत हो चुकी है। जिस संक्रमित की मौत हुई है, वह ग्रामीण इलाके से है। इससे अब कोरोना का संक्रमण ग्रामीण क्षेत्र में फैलने की आशंका है। सबसे चिंता की बात यह है कि ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना अपना तेजी से पैर पसार रहा है। रतनपुर के पोड़ी में रहने वाले 45 वर्षीय पुरुष की हाथ पैर में दर्द की शिकायत थी, जिसे इलाज के लिए बिलासपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जंहा उसकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। वही इलाके के दौरान कल देर रात मरीज की मौत हो गई। मौत के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में दहशत का माहौल है।

इधर एक माह के आंकड़ो पर गौर करे तो इलाज के दौरान एक 42 वर्षीय महिला और कल देर रात एक 45 वर्षीय पुरुष की इलाज के दौरान मौत हो गई है। स्वास्थ विभाग ने ड्रेसिंग और टेस्टिंग के दौरान पाया है कि बड़ी संख्या में लोग थाईलैंड, मुंबई, दिल्ली जैसी अन्य राज्यों से लौट रहे है जिसकी वजह से संक्रमण बढ़ रहा है। अगर प्रदेश की बात करें तो प्रदेश में अब मरीजों की संख्या बढ़कर जहां 155 हो गयी है, वहीं पॉजिटिविटी रेट भी 3.22 हो गयी है। प्रदेश में आज तो कोरोना की संख्या छह महीने में सबसे ज्यादा रही। प्रदेश में 47 नये केस आये हैं। धमतरी प्रदेश का नया हाट स्पाट बन गया है। धमतरी में आज कई छात्राएं कोरोना संक्रमित मिली है।

स्वास्थ्य विभाग के दिये आंकड़ों के मुताबिक रायपुर में आज सबसे ज्यादा 14 नये मरीज मिले हैं, वहीं धमतरी में 12 और राजनांदगांव में 8 मरीज मिले हैं। प्रदेश के 10 जिलों में आज कोरोना के मरीज मिले हैं, वहीं 13 जिलों में आज एक भी सक्रिय मरीज नहीं हैं. प्रदेश में आज हुए 1458 सैंपल जांच में 47 कोरोना मरीज मिले हैं। रायपुर में अभी के वक्त में 53 कोरोना के मरीज हैं, जबकि धमतरी में 19, बिलासपुर में 18, दुर्ग में 16 और राजनादगांव में 13 कोरोना केस हैं।

Next Story