Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Whatsapp New Feature : अब टेक्स्ट को एडिट करना होगा आसान, व्हाट्सऐप लेकर आया नया फीचर, जाने डिटेल्स 

viplav
2 April 2023 3:15 PM GMT
Whatsapp New Features
x

नई दिल्ली। Whatsapp New Feature : वॉट्सऐप अपने एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए Text Editor फीचर रोल आउट कर रही है. यह फीचर कीबोर्ड के ऊपर डिस्प्ले फॉन्ट ऑप्शन में से एक को टैप करके अन्य फोंट के बीच तेजी से स्विच करने की अनुमति देता है. वॉट्सऐप लंबे समय से एक …

WhatsAppWhatsApp New Features

नई दिल्ली। Whatsapp New Feature : वॉट्सऐप अपने एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए Text Editor फीचर रोल आउट कर रही है. यह फीचर कीबोर्ड के ऊपर डिस्प्ले फॉन्ट ऑप्शन में से एक को टैप करके अन्य फोंट के बीच तेजी से स्विच करने की अनुमति देता है.

वॉट्सऐप लंबे समय से एक टेक्स्ट एडिटिंग फीचर पर काम कर रही है. फीचर को पहले Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर टेस्ट किए जाने की सूचना मिली थी. लेकिन एक नई रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर को अब चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है. हालांकि, यह सुविधा वर्तमान में केवल Android यूजर्स पर वॉट्सऐप के लिए उपलब्ध होगी. चूंकि iOS वर्जन के टेस्टिंग की सूचना पहले ही दी जा चुकी है, इसलिए …

वॉट्सऐप अपडेट ट्रैकर WABetaInfo ने अपनी एक पोस्ट में कहा है कि ऐप के नए क्रिएटिव टूल यूजर्स को नए फीचर के साथ पेश किए गए नए टूल और फोंट का उपयोग करके फोटो, वीडियो और जीआईएफ को एडिट करने में मदद करेंगे. उल्लेखनीय है कि टेक्स्ट एडिटर अब एंड्रॉयड 2.23.7.17 अपडेट के साथ चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है.

फीचर कथित तौर पर यूजर्स को कीबोर्ड के ऊपर डिस्प्ले फ़ॉन्ट ऑप्शन में से एक को टैप करके फोंट के बीच जल्दी से स्विच करने की अनुमति देता है. वॉट्सऐप अब कथित तौर पर यूजर्स को गैर-जरूरी फॉन्ट को जल्दी से चुनने की इजाजत देता है. रिपोर्ट के अनुसार यूजर्स अब टेक्स्ट एलाइनमेंट को लेफ्ट, सेंटर या राइट पर भी सेट कर सकते हैं. इस फीचर से यूजर्स को इमेज, वीडियो और जीआईएफ के अंदर टेक्स्ट फॉर्मेटिंग पर …

यूजर्स कथित तौर पर इस नई सुविधा के साथ टेक्स्ट की बैकग्राउंड का रंग बदल सकेंगे, जिससे महत्वपूर्ण टेक्स्ट को बाकी हिस्सों से अलग करना आसान हो जाएगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि कैलिस्टोगा, कूरियर प्राइम, डैमियन, एक्सो 2 और मॉर्निंग ब्रीज उन नए फॉन्ट में से हैं, जिन्हें बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध कराया गया है.

WABetainfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि वॉट्सऐप आने वाले कुछ हफ्तों में टेक्स्ट एडिटिंग फीचर को और यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर देगी. इसी तरह की सुविधा को आईओएस डिवाइस के लिए टेस्ट ती गई है. ऐसे में एडिट टेक्स्ट फीचर का आईओएस वर्जन जल्द ही बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध हो सकता है.

एक हालिया रिपोर्ट में बताया गया है कि वॉट्सऐप एक डेडिकेटेड अलर्ट के साथ एक एडिट मैसेज फीचर की भी टेस्टिंग कर रहा है जो चैट में सभी पार्टिसिपेंट्स को दिखाई देगा. एक एडिट मैसेज कथित तौर पर 'एडिट' लेबल के साथ दिखाई देगा.

viplav

viplav

    Next Story