Begin typing your search above and press return to search.
ajabgazab

Ajab-Gajab : गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड से प्यार करने के लिए ये कॉलेज दे रहा छुट्टी, जानें क्या इसके पीछे का मकसद...

Sharda Kachhi
2 April 2023 8:31 AM GMT
Ajab-Gajab
x

नई दिल्ली ; चीन की सरकार देश में घटते जन्म देकर को इतनी चिंता में आ चुकी है कि अब वें बच्चो को 1 से 7 अप्रैल तक प्यार करने के लिए छुट्टियों दे रहे है। सरकार के राजनीतिक सलाहकारों ने जन्म दर बढ़ाने के लिए कई सिफारिशें की हैं, क्योंकि चीन में जनसंख्या की …

Ajab-Gajabनई दिल्ली ; चीन की सरकार देश में घटते जन्म देकर को इतनी चिंता में आ चुकी है कि अब वें बच्चो को 1 से 7 अप्रैल तक प्यार करने के लिए छुट्टियों दे रहे है। सरकार के राजनीतिक सलाहकारों ने जन्म दर बढ़ाने के लिए कई सिफारिशें की हैं, क्योंकि चीन में जनसंख्या की चिंता बहुत समय से ऊंचाई पर चल रही है। कई कॉलेज भी इस जन्म दर घटने वाली राष्ट्रीय दिक्कत से निजात पाने के लिए एक साथ आ रहे है। चीन के 9 कॉलेज अपने छात्रों को अप्रैल में 'प्यार में पड़ने' के लिए एक हफ्ते की छुट्टी दे रहे हैं।

एनबीसी न्यूज के अनुसार, फैन मेई एजुकेशन ग्रुप द्वारा चलाए जा रहे नौ कॉलेजों में से एक, मियायांग फ्लाइंग वोकेशनल कॉलेज ने पहली बार 21 मार्च को स्प्रिंग ब्रेक की घोषणा की थी। जिसमें छात्रों से खासतौर पर कहा गया कि वे अपने प्यार की तलाश पूरी करें। इसी तरह बाकी के कॉलेजों ने भी 1 अप्रैल से 7 अप्रैल के बीच छुट्टी का ऐलान कर दिया। छात्रों को "प्रकृति से प्यार करना, जीवन से प्यार करना और स्प्रिंग ब्रेक का आनंद लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

लियांग गुओहुई मियायांग फ्लाइंग वोकेशनल कॉलेज के डिप्टी डीन ने एक बयान में कहा, "मुझे उम्मीद है कि छात्र पानी और हरे पहाड़ों को देखने जा सकते हैं और वसंत ऋतु का आनंद ले सकते हैं। यह न केवल छात्रों की भावनाओं को विकसित करेगा, बल्कि कक्षा में लौटने पर उनकी शैक्षिक क्षमता को और समृद्ध और गहरा करेगा।"

Next Story