Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Hero Motocorp New CEO : हीरो मोटोकॉर्प को मिलेगा नया CEO, निरंजन गुप्ता 1 मई से संभालेंगे पद, एथर एनर्जी में भी कर चुके काम

viplav
31 March 2023 11:28 AM GMT
Hero Motocorp New CEO
x

नई दिल्ली। Hero Motocorp New CEO : जब भी Hero Motocorp कंपनी का नाम आता है तब डॉक्टर पवन मुंजाल की छवि सामने आती है. लेकिन आपको बता दें कि कंपनी ने गुरुवार को निरंजन गुप्ता को चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) के पद पर प्रमोट करने की घोषणा की है. इसी के साथ, कंपनी ने …

नई दिल्ली। Hero Motocorp New CEO : जब भी Hero Motocorp कंपनी का नाम आता है तब डॉक्टर पवन मुंजाल की छवि सामने आती है. लेकिन आपको बता दें कि कंपनी ने गुरुवार को निरंजन गुप्ता को चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) के पद पर प्रमोट करने की घोषणा की है. इसी के साथ, कंपनी ने यह भी जानकारी दी कि मुंजाल कंपनी के एग्जिक्यूटिव चेयरमैन और बोर्ड के होल-टाइम डायरेक्टर बने रहेंगे. वहीं, निरंजन गुप्ता 1 मई से इस पद को संभालेंगे.

कंपनी के साथ काम कर रहे हैं निरंजन गुप्ता

Hero Motocorp New CEO : आपको बता दें कि निरंजन गुप्ता पिछले 6 सालों से कंपनी में काम कर रहे हैं. वे वर्तमान समय में कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी यानी CFO, प्रमुख-रणनीति व मर्जर्स एंड अक्यूइजीशन (M&A) की जिम्मेदारियों को संभालते हैं. साथ ही, उन्होंने कंपनी की फाइनेंशियल स्थिति को बढ़ावा देने में भी अहम भूमिका निभाई है। वे हार्ले डेविडसन और जीरो मोटरसाइकिल्स जैसे इंटरनेशनल ब्रांड्स के साथ जरूरी साझेदारियों में भी शामिल हुए हैं।

Hero Motocorp New CEO : इसी के साथ, उन्होंने 25 से ज़्यादा सालों से फाइनेंस, मर्जर और अधिग्रहण, मेटल्स और माइनिंग, सप्लाई चेन और कंज्यूमर गुड्स और ऑटोमोबाइल के साथ अलग-अलग व्यापार सेक्टरों में रणनीतिक भूमिकाओं को संभाला है.

Hero Motocorp New CEO : निरंजन गुप्ता ने एथर एनर्जी, एचएमसी एमएम ऑटो (HMC MM) और एचएमसीएल (HMCL) कोलंबिया के बोर्ड में डायरेक्टर के रूप में भी काम किया है। हीरो मोटोकॉर्प कंपनी में काम करने से पहले वो तीन साल तक वेदांता में काम कर चुके थे और 20 साल तक यूनिलीवर में ग्लोबल भूमिकाओं को संभालते थे.

Next Story