Begin typing your search above and press return to search.
Business

Multibagger Stock: सिर्फ दो साल में एक लाख का इन्वेस्टमेंट बन गया 3 करोड़! निवेशकों की लगी लॉटरी, आसान भाषा में समझें पूरा गणित

Sharda Kachhi
30 March 2023 9:28 AM GMT
Multibagger Stock:
x

Multibagger Stock:

Multibagger Stock:नई दिल्ली: शेयर बाजार (Share Market) में अक्सर उतार-चढ़ाव होते रहता है. यहाँ निवेशकों को कभी ख़ुशी तो कभी मायूसी हाथ लगती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि पॉलिएस्टर यार्न निर्माता कंपनी Raj Rayon Industries के शेयर ने दो साल में ही अपने निवेशकों को करोड़पति (Crorepati) बना दिया. साल 2021 में इस …

Multibagger Stock:
Multibagger Stock:

Multibagger Stock:नई दिल्ली: शेयर बाजार (Share Market) में अक्सर उतार-चढ़ाव होते रहता है. यहाँ निवेशकों को कभी ख़ुशी तो कभी मायूसी हाथ लगती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि पॉलिएस्टर यार्न निर्माता कंपनी Raj Rayon Industries के शेयर ने दो साल में ही अपने निवेशकों को करोड़पति (Crorepati) बना दिया. साल 2021 में इस शेयर की कीमत महज 20 पैसे थे, जो अब बढ़कर 65 रुपये के पार पहुंच चुकी है.

Multibagger Stock:Raj Rayon Industries Ltd की स्थापना साल 1993 में की गई थी. बीते दो साल की बात करें तो इस शेयर ने इस शेयर ने अपने इन्वेस्टर्स को जबरदस्त रिटर्न दिया है. 26 मार्च 2021 को इस स्टॉक की कीमत महज 20 पैसे थी, जबकि दो साल बाद 28 मार्च 2023 को ये शेयर 67 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. बुधवार 29 मार्च को इस शेयर में हालांकि थोड़ी गिरावट देखने को मिली, फिर भी ये 65.20 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

ये है Raj Rayon का हाई लेवल
Multibagger Stock:इस शेयर की बीते एक साल में चाल देखें तो इसने 17 मार्च 2022 को इसकी कीमत 1.40 रुपये थी. इसके बाद ये शेयर रॉकेट की रफ्तार से भागा और साल के अंत में 26 दिसंबर 2022 को ये 36.30 रुपये का हो गया. नए साल में भी इस शेयर में तेजी जारी रही और मार्च महीने की शुरुआत में ये 80 रुपये का स्तर भी पार कर गया. Raj Rayon Share का 52 वीक का हाई लेवल 89.75 रुपये है.

read more:
Aishwarya Rai: शाहरूख के इस रवैय्ये से टूट गईं थी ऐश्वर्या, एक साथ पांच फिल्मों से करवा दिया था गेटआउट, सालों बाद छलका एक्ट्रेस का दर्द

एक लाख ने बना दिया करोड़पति
Multibagger Stock:Raj Rayon के शेयर की जबरदस्त तेजी और जोरदार रिटर्न के हिसाब से देखें तो अगर किसी इन्वेस्टर ने दो साल पहले मार्च 2021 में एक लाख रुपये का इन्वेस्टमेंट किया होगा, तो वो अब तक बढ़कर 3 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गए होंगे. यहां बता दें ये मल्टीबैगर पैनी स्टॉक (Multibagger Peny Stock) ट्रेड के लिए बीएसई और एनएसई दोनों पर लिस्टेड है. महज दो वर्षों में इस शेयर की कीमत करीब 33,000 फीसदी बढ़ चुकी है. पिछले छह महीनों में इने 300 फीसदी रिटर्न देते हुए अपने निवेशकों को अमीर बनाने का काम कर दिया है.

Multibagger Stock:शेयर बाजार एक जोखिम भरा कारोबार होने के चलते कौन सा शेयर लंबी छलांग लगाएगा, या कौन का स्टॉक धड़ाम हो जाएगा, इसकी भविष्वाणी कोई नहीं कर सकता. इसके बावजूद कई ऐसे शेयर मौजूद हैं, जिन्होंने शुरुआत से ही अपने निवेशकों को मालामाल करने का काम किया है. हालांकि, जिस तरह का रिटर्न मुंबई मुख्यालय वाली पॉलिएस्टर यार्न निर्माता कंपनी Raj Rayon Share बीते दो सालों में अपने निवेशकों को दिया है, वो चौंकाने वाला है. क्योंकि, इस तरह का रिटर्न ज्यादातर लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट में देखने को मिलता है.

Next Story