Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Gold-Silver Rates Today : सोने-चांदी ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कीमतों में आई गिरावट, चेक करें आज के रेट्स 

viplav
29 March 2023 11:38 AM GMT
Gold-Silver Rates Today : सोने-चांदी ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कीमतों में आई गिरावट, चेक करें आज के रेट्स 
x

नई दिल्ली। Gold-Silver Rates Today : अगर आप भी करना चाहते है सोना या चांदी की खरीदारी, तो आपके लिए सुनहरा मौक़ा है. इन दिनों कीमती धातुओं के दामों में उठा पठक चल रही है. बुधवार (29-3-23) को गोल्‍ड और स‍िल्‍वर की कीमत में म‍िला-जुला रुख देखा गया. सोने की कीमत में आज मल्टी- …

नई दिल्ली। Gold-Silver Rates Today : अगर आप भी करना चाहते है सोना या चांदी की खरीदारी, तो आपके लिए सुनहरा मौक़ा है. इन दिनों कीमती धातुओं के दामों में उठा पठक चल रही है. बुधवार (29-3-23) को गोल्‍ड और स‍िल्‍वर की कीमत में म‍िला-जुला रुख देखा गया. सोने की कीमत में आज मल्टी- कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर दोनों कीमती धातुओं की कीमत में ग‍िरावट देखी गई.

दूसरी तरफ सर्राफा बाजार में दोनों धातुओं की कीमत में ग‍िरावट देखी गई. अगस्‍त 2020 में 56,200 रुपये का र‍िकॉर्ड बनाने वाला सोना प‍िछले द‍िनों 60,000 रुपये के स्‍तर को पार कर गया था. इसी तरह चांदी भी 71,000 रुपये का र‍िकॉर्ड बनाकर वापस नीचे आई है.

Read More : Gold-Silver Price Today : खरीदारों के लिए शानदार मौका, शादियों के सीजन में कम कीमत पर मिलेगा सोना-चांदी, चेक करें ताजा भाव

सोने और चांदी दोनों में ही उठा-पटक का दौर
जानकारों को उम्‍मीद है क‍ि द‍िवाली के सीजन में सोने और चांदी के दाम में और तेजी आएगी. सोने के दाम 65,000 रुपये और चांदी के 80,000 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर पहुंचने की उम्‍मीद है. फ‍िलहाल चांदी और सोने दोनों की ही कीमत रिकॉर्ड लेवल पर चल रही हैं. दुन‍ियाभर के बाजार में मंदी के बीच सोने और चांदी दोनों में ही उठा-पटक का दौर बना हुआ है.

MCX पर सोने-चांदी में ग‍िरावट
मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर बुधवार को सोने और चांदी दोनों में ही ग‍िरावट का रुख देखा गया. प‍िछले द‍िनों 58,000 रुपये के पार जाने वाला सोना बुधवार को 261 रुपये की ग‍िरावट के साथ 59473 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा है. चांदी प‍िछले द‍िनों 71,000 के पार चली गई थी.

बुधवार को यह 198 रुपये टूटकर 70386 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर ट्रेड करते देखी गई. इससे पहले मंगलवार को सोना 59734 रुपये और चांदी 70584 रुपये प्रत‍ि क‍िलो के स्‍तर पर बंद हुई थी.

Read More : Gold-Silver Price Today : सोना-चांदी खरीदने का सुनहरा मौक़ा! कीमतों में आई गिरावट, चेक करें आज के रेट्स

सर्राफा बाजार में सोना और चांदी चढ़े
सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने-चांदी दोनों के रेट में तेजी देखी गई. इंडिया बुलियंस एसोसिएशन (https://ibjarates.com) की तरफ से जारी कीमत के अनुसार 24 कैरेट गोल्‍ड 141 रुपये की तेजी के साथ 59106 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम के स्‍तर पर पहुंच गया. वहीं, चांदी में 120 रुपये की तेजी देखी गई और यह 69620 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर पहुंच गई.

Next Story