Begin typing your search above and press return to search.
Crime News

Crime News : पुलिस ने तस्करों के पास से रॉयल बंगाल टाइगर की खाल, काले हिरण के सींगों का जोड़ा किया जब्त, जांच जारी...

Sharda Kachhi
29 March 2023 5:16 AM GMT

नई दिल्ली : कोलकाता सीमा शुल्क अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल के भटगाछी गांव से एक बैग बरामद किया है, जिसमें काले हिरण के सींगों के अलावा असली दांतों और नाखूनों के साथ एक रॉयल बंगाल टाइगर की खाल थी। एक व्यक्ति बांग्लादेश से भारत में तस्करी करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन अधिकारियों को …

Crime News
नई दिल्ली : कोलकाता सीमा शुल्क अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल के भटगाछी गांव से एक बैग बरामद किया है, जिसमें काले हिरण के सींगों के अलावा असली दांतों और नाखूनों के साथ एक रॉयल बंगाल टाइगर की खाल थी। एक व्यक्ति बांग्लादेश से भारत में तस्करी करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन अधिकारियों को देखते ही वह बैग छोड़कर भाग गया। सीमा शुल्क के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, सूचना के आधार पर कोलकाता कस्टम प्रिवेंटिव जोन ने 27 मार्च को भटगाछी गांव के पास जाल बिछाया।

उन्होंने एक संदिग्ध व्यक्ति को देखा जो एक भारी बैग के साथ सीमा की ओर से आ रहा था। उसे पकड़ने के लिए टीम के सभी सदस्यों को अलर्ट कर दिया गया। अधिकारी ने कहा, अधिकारियों को आते देख व्यक्ति बैग छोड़कर सीमा की ओर भागा और गायब हो गया।

अधिकारी ने कहा कि इलाके की गहन तलाशी ली गई लेकिन वह व्यक्ति भागने में सफल रहा। अधिकारी ने कहा, हमने वह बैग खोला, तो उसके अंदर असली दांतों और नाखूनों के साथ रॉयल बंगाल टाइगर की खाल और उसमें काले हिरन के सींग मिले। इस संबंध में वन्य जीवन संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है।

Next Story