Begin typing your search above and press return to search.
Automobiles

Mahindra Thar: महिंद्रा के इस SUV में कम्पनी ने किया बड़ा चेंज, लॉन्च से पहले ही मार्केट में लीक हो गई जानकारी, एक क्लिक में जानें सबकुछ

Sharda Kachhi
28 March 2023 2:32 AM GMT
Mahindra Thar:
x

Mahindra Thar:

Mahindra Thar: नई दिल्ली: अगर आप नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल, एसयूवी बनाने वाली देश की प्रमुख कंपनी महिंद्रा की ओर से थार को नए इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नए इंजन के साथ आने वाली थार …

Mahindra Thar:
Mahindra Thar:

Mahindra Thar: नई दिल्ली: अगर आप नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल, एसयूवी बनाने वाली देश की प्रमुख कंपनी महिंद्रा की ओर से थार को नए इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नए इंजन के साथ आने वाली थार के लॉन्च से पहले कुछ जानकारी सोशल मीडिया पर लीक हो गई है। यह क्या जानकारी है और नई थार को कब तक लाया जा सकता है। इसकी जानकारी हम आपको इस खबर में दे रहे हैं।

आएगी नई थार
Mahindra Thar: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा की ओर से नए इंजन के साथ थार को लाने की तैयारी की जा रही है। कंपनी इस एसयूवी को आरडीई नॉर्म्स के मुताबिक अपडेट कर रही है और बीएस-6 के मानदंड के मुताबिक ही नए इंजन को थार में ऑफर किया जाएगा।

लीक हुई जानकारी
Mahindra Thar: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक थार की जो जानकारी सोशल मीडिया पर लीक हुई है। उसके मुताबिक थार को नए इंजन के साथ पेट्रोल और डीजल ईंधन के विकल्प के साथ लॉन्च किया जाएगा। जिसे ईथेनॉल के साथ भी चलाया जा सकेगा।

READ MORE: Health Tips: नसों को बनाना चाहते हैं मजबूत, तो फ़ौरन डाइट में शामिल कर लें ये चीजें, शरीर में तेजी से होगा खून का संचार

कैसी है मौजूदा थार
Mahindra Thar: थार के मौजूदा वर्जन में फोर व्हील ड्राइव और टू व्हील ड्राइव का विकल्प मिलता है। इसे पेट्रोल और डीजल दोनों ही तरह के ईंधन के विकल्प वाले इंजन के साथ ऑफर किया जाता है। 4X4 वैरिएंट में थार को 2.2 लीटर डीजल और दो लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ दिया जा रहा है। इनमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प को भी दिया गया है। वहीं रियर व्हील ड्राइव थार में कंपनी ने 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया जाता है।

जल्द आएगी फाइव डोर थार
Mahindra Thar: कंपनी की मौजूदा थार तीन दरवाजों के साथ आती है। ऐसे में कई लोगों को इस बात की शिकायत रहती है कि पीछे की सीट पर बैठते समय असुविधा होती है। उम्मीद की जा रही है कि महिंद्रा जल्द ही थार के फाइव डोर वाले वैरिएंट को भारतीय बाजार में पेश कर सकती है।

अन्य मॉडल्स भी होंगे अपडेट
Mahindra Thar: जानकारी के मुताबिक कंपनी थार के साथ ही अपनी अन्य एसयूवी को भी अपडेट कर रही है। मौजूदा समय में कंपनी की ओर से बाजार में बोलेरो, मराजो, एक्सयूवी300, एक्सयूवी 700, स्कॉर्पियो और स्कॉर्पियो एन जैसी एसयूवी और एमपीवी के साथ ही इलेक्ट्रिक एक्सयूवी 400 को ऑफर किया जाता है।

Next Story