Begin typing your search above and press return to search.
Automobiles

Mahindra Bolero: दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे ब्रिज पर दौड़ी महिंद्रा बोलेरो! VIDEO देख फटी की फटी रह गई कंपनी के मालिक की आंखे, आपने देखा क्या?

Sharda Kachhi
28 March 2023 9:11 AM GMT
Mahindra Bolero:
x

Mahindra Bolero:

Mahindra Bolero:नई दिल्ली: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की गाड़ियों का जबरदस्त क्रेज है. लेकिन हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक एसयूवी दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे ब्रिज पर दौड़ती नज़र आ रही है. हैरानी की बात ये है कि, ये महिंद्रा बोलेरो रेलवे ट्रैक पर चल …

Mahindra Bolero:
Mahindra Bolero:

Mahindra Bolero:नई दिल्ली: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की गाड़ियों का जबरदस्त क्रेज है. लेकिन हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक एसयूवी दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे ब्रिज पर दौड़ती नज़र आ रही है. हैरानी की बात ये है कि, ये महिंद्रा बोलेरो रेलवे ट्रैक पर चल रही है. इंटरनेट पर ये वीडियो तेजी से वायरल हुआ है और इस वीडियो को देखने के बाद महिंद्रा समूह के प्रबन्ध निर्देशक एवं अध्यक्ष आनंद महिंद्रा भी हैरान हो गए हैं.

Mahindra Bolero:दरअसल, ये वीडियो Twitter पर पोस्ट किया गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि महिंद्रा बोलेरो एसयूवी को एक सर्वे व्हीकल के तौर पर कश्मीर में चेनाब नदी पर बन रहे अंडर कंस्ट्रक्शन ब्रिज पर चल रही है. ये दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे आर्च ब्रिज है, जिसका निर्माण अभी किया जा रहा है. इस वीडियो दिखाई जाने वाली Bolero SUV को रेलवे ट्रैक पर एक सर्वे कार के तौर पर कस्टमाइज किया गया है. एसयूवी को ट्रैक पर लाने के लिए खास प्लेटफॉर्म बनाया गया है.

Mahindra Bolero:पुल को पूरा करने के लिए निर्माण कार्य जारी रहने के दौरान SUV को पटरियों पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है. कश्मीर में चिनाब पुल नदी के तल से 359 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है, इसकी उंचाई का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि यह ब्रिज एफिल टॉवर से भी ऊंचा है. इस वीडियो को Twitter पर राजेंद्र बी. आकलेकर ने पोस्ट किया है.

READ MORE: Atiq Ahmed News Live Updates: उमेश पाल किडनैपिंग केस में अतीक अहमद समेत तीनों आरोपियों को उम्रकैद की सजा, कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

Mahindra Bolero:वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए आनंद महिंद्रा ने कहा कि बोलेरो की क्षमता नई ऊंचाई पर पहुंच रही है. महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर लिखा, "इससे पता चलता है कि महिंद्रा के संस्थापकों ने स्वतंत्र भारत में ऑफ-रोड वाहन बनाने का फैसला क्यों किया. वे वहाँ जाने के लिए बनाए गए थें जहाँ कोई रास्ता नहीं था" आनंद महिंद्रा ने कहा कि, मैं इन तस्वीरों को हमेशा के लिए संजों कर रखूंगा.

कैसी है Mahindra Bolero:

Mahindra Bolero:महिंद्रा बोलेरो दशकों से भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है. इसकी कीमत 9.78 लाख रुपये से लेकर 10.79 लाख रुपये के बीच है. कंपनी ने इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 75PS की पावर और 210Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इस एसयूवी में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मैनुअल एसी, औक्स और यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ ब्लूटूथ-इनेबल्ड म्यूजिक सिस्टम, पावर विंडो और पावर स्टीयरिंग जैसी सुविधाएं मिलती हैं. सेफ्टी के तौर पर महिंद्रा बोलेरो को डुअल फ्रंट एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और रिवर्स पार्किंग सेंसर से लैस किया गया है.

Next Story