Begin typing your search above and press return to search.
ajabgazab

Best Curry In The World : खाने के मामले भारत ने गाड़ा झंडा, शाही पनीर Top 5 में शामिल, कीमा, दाल तड़का, पाव भाजी भी लिस्ट में...

Sharda Kachhi
27 March 2023 11:43 AM GMT
Best Curry In The World
x

नई दिल्ली : जब भी वेजिटेरियन लोगों की बात आती है तो शाही पनीर उनकी फेवरेट डिश या फेवरेट डिशेज की लिस्ट में जरूर आता है. और ये केवल भारत के वेजिटेरियन लोग ही नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर भी लोग मान चुके हैं. पॉपुलर फूड गाइड टेस्ट एटलस ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ रेटेड स्टू …

Best Curry In The World नई दिल्ली : जब भी वेजिटेरियन लोगों की बात आती है तो शाही पनीर उनकी फेवरेट डिश या फेवरेट डिशेज की लिस्ट में जरूर आता है. और ये केवल भारत के वेजिटेरियन लोग ही नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर भी लोग मान चुके हैं. पॉपुलर फूड गाइड टेस्ट एटलस ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ रेटेड स्टू और करी की एक लिस्ट जारी की है, जिसमें शाही पनीर टॉप 5 में शामिल है.

keema

टॉप 5 में मिली शाही पनीर को जगह

बताते चलें टॉप स्टू और करी की इस लिस्ट में 5वां नंबर शाही पनीर को मिला है वहीं कीमा को 10वें स्थान पर रखा गया है. दुनिया भर के फ़ूड प्रोफेशनल ने इन रेटिंग्स को टॉप स्टू और करी के लिए क्यूरेट किया था. उन्होंने विभिन्न देशों से करी शेयर की और लिस्ट बनाने के लिए उन्हें 5 में से रेट किया. इंस्टाग्राम पर पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "दुनिया में सबसे अच्छा स्टू और करी-टेस्ट एटलस ऑडियंस द्वारा रेट किया गया.” बताते चलें कि ये लिस्ट 18 मार्च, 2023 को शेयर की गई थी. जिसे अब तक 3.5k का करीब लाइक्स और सैकड़ों कमेंट्स मिल चुके हैं.

कीमा, दाल, पाव भाजी भी है लिस्ट में

इतना ही नहीं बल्कि 10वें स्थान पर 4.6 की रेटिंग के साथ कीमा रखा गया है. इसके बाद 16वें पायदान पर चिकन कोरमा 4.5 की रेटिंग के साथ रहा. दाल और गोवा विंदालू दोनों की 4.4 रेटिंग थी और क्रमशः 26 और 31 स्थान पर रहीं. वहीं, पाव भाजी और दाल तड़का 39वें और 40वें स्थान पर रहे. दिलचस्प बात यह है कि चिकन टिक्का मसाला भी 38वें नंबर की लिस्ट में है, लेकिन इसे ब्रिटिश करी के रूप में लिस्टेड किया गया है न कि भारतीय करी के रूप में.

Next Story