Begin typing your search above and press return to search.
Corona Cases

Corona Blast : कस्तूरबा गांधी स्कूल में कोरोना विस्फोट, टीचर सहित 38 छात्राएं निकलीं कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप...

Sharda Kachhi
27 March 2023 8:02 AM GMT
Corona Blast In CG Girls Hostel
x

लखीमपुर ; देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर आ रही है। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में कोरोना से दहशत फैल गई है। इस विद्यालय की 38 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव हो गई है। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने से स्कूल …

Corona Blastलखीमपुर ; देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर आ रही है। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में कोरोना से दहशत फैल गई है। इस विद्यालय की 38 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव हो गई है। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने से स्कूल में हड़कंप मच गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में शनिवार को कोरोना विस्फोट हो गया है। इससे उत्तर प्रदेश के लोगों को कोरोना का डर सताने लगा है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो गया है। मामले में संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य विभाग की एक टीम विद्यालय में मौजूद है। स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल से 92 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से एक शिक्षिका सहित कुल 38 छात्राएं कोरोना से संक्रमित पाई गई हैं।

छात्रा के पॉजिटिव आने के बाद लिए थे सैंपल

बता दें कि लखीमपुर खीरी के मितौली कस्बे के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की एक छात्रा कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। इसके बाद छात्रा के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की कोविड टेस्टिंग की गई। इसके लिए कुल 92 लोगों के सैंपल लिए गए थे। शनिवार देर शाम इसकी रिपोर्ट सामने आई, जिसमें इस बात की पुष्टि हुई की विद्यालय में एक शिक्षिका समेत 38 छात्राएं कोरोना संक्रमित हैं। इसके बाद विद्यालय को क्वारंटाइन सेंटर बना दिया गया है। इसके साथ ही पूरा स्कूल सील कर दिया गया।

सीएमओ डॉ. संतोष गुप्ता ने कहा कि 38 छात्राओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, लेकिन फिलहाल सभी छात्राओं की हालत खतरे से बाहर है। इसको देखते हुए कोरोना वायरस मरीजों के लिए स्पेशल वार्ड बना दिया गया है। अगर किसी भी छात्रा की हालत बिगड़ेगी, तो उन्हें यहां भर्ती कराकर उपचार किया जाएगा।

Next Story