Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

WPL Final 2023 : मुंबई इंडियंस बनी वीमेंस प्रीमियर लीग की पहली चैंपियन, फाइनल में दिल्ली को मिली 7 विकेट से मात, नताली सीवर ने जड़ा अर्धशतक

viplav
26 March 2023 5:23 PM GMT
WPL Final 2023
x

मुंबई। WPL Final 2023 : वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 को अपनी पहली चैम्पियन टीम मुंबई इंडियंस के तौर पर मिल गई है। मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में 7 विकेट से हराकर पहली बार में ही खिताब अपने नाम कर लिया है। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 131 …

मुंबई। WPL Final 2023 : वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 को अपनी पहली चैम्पियन टीम मुंबई इंडियंस के तौर पर मिल गई है। मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में 7 विकेट से हराकर पहली बार में ही खिताब अपने नाम कर लिया है। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 131 रन बनाए थे। इसके जवाब में मुंबई ने 4 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया।

132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम को पावरप्ले में ही दो झटके लग गए थे। भाटिया 4 और मैथ्यूज 13 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। इसके बाद हरमनप्रीत और ब्रंट ने अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया लेकिन 37 के निजी स्कोर पर कप्तान हरमनप्रीत कौर रन आउट हो गईं। इसके बाद ब्रंट ने अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। कैपिटल्स के 6 बल्लेबाज खिताबी मुकाबले में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। हालांकि राधा और शिखा ने आखिरी विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

टीम ने शुरुआती तीन विकेट फुलटॉस गेंद पर गंवाए। एलिमिनेटर में हैट्रिक लेने वाली इस्सी वॉन्ग ने शेफाली वर्मा (11), एलिस कैप्सी (0) और जेमिमा रोड्रिग्स (9) को आउट करके दिल्ली को पावरप्ले में ही बैकफुट पर धकेल दिया। मेग लैनिंग ने एक छोर को संभाले रखा।

कप और लैनिंग के बीच चौथे विकेट के लिए साझेदारी हुई लेकिन कप 21 गेंद में 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद कप्तान मेग लैनिंग रन आउट हो गईं। उन्होंने 29 गेंद में 35 रन बनाए। एक समय टीम 100 के अंदर ही ऑलआउट होने के करीब थी लेकिन शिखा पांडे और राधा यादव ने आखिरी ओवरों में बड़े शॉट लगाकर टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।

viplav

viplav

    Next Story