Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Congress Protest : केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का संकल्प सत्याग्रह, मुंह पर ताला लगाकार MLA विकास उपाध्याय ने किया प्रदर्शन, Mayor एजाज़ ढेबर और कई नेता-कार्यकर्ता मौजूद

viplav
26 March 2023 12:37 PM GMT
CG Congress Protest
x

रायपुर। CG Congress Protest : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के विरोध में कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है. इसी कड़ी में मोदी सरकार के खिलाफ संसदीय सचिव विकास उपाध्याय मुंह में ताला लगाकर प्रदर्शन करने पहुंचे हैं. उनके हाथ में एक पोस्टर है, जिसमें …

रायपुर। CG Congress Protest : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के विरोध में कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है. इसी कड़ी में मोदी सरकार के खिलाफ संसदीय सचिव विकास उपाध्याय मुंह में ताला लगाकर प्रदर्शन करने पहुंचे हैं. उनके हाथ में एक पोस्टर है, जिसमें लिखा है कि अडानी की शेल कंपनियों में 20 हजार करोड़ किसके हैं ?. JPC जांच से क्यों मोदी सरकार भाग रही है?. जब हम अडानी से सवाल कर रहे हैं तो बीजेपी अडानी का बचाव क्यों कर रही है ?

दरअसल, पार्टी के नेता और कार्यकर्ता आज महात्मा गांधी की प्रतिमाओं के सामने एक दिवसीय सत्याग्रह कर रहे हैं. पार्टी के अनुसार, राहुल गांधी के प्रति एकजुटता दिखाते हुए यह ‘संकल्प सत्याग्रह’ सभी राज्यों और जिलों में महात्मा गांधी की प्रतिमाओं के सामने हो रहा है. यह शाम 5 बजे तक चलेगा.

छत्तीसगढ़ में आज जिला और ब्लॉक स्तर पर कांग्रेस प्रदर्शन करेगी. सुबह 11 बजे से शरू होकर शाम 5 बजे तक प्रदेश के सभी जिला, नगर, ब्लॉक मुख्यालयों में भजन गाकर कांग्रेस विरोध जताएगी. महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास भजन गाकर अहिंसक प्रदर्शन करेंगे. बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता धरने पर बैठे हैं. धरना प्रदर्शन में महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे, कांग्रेस जिला अध्यक्ष गिरीश दुबे, MIC सदस्य कुमार मेमन, सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता उपस्थित हैं.

बता दें कि संसद सदस्यता खत्म होने के बाद 25 मार्च को पहली बार राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मीडिया के सामने आए थे. जहां राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कई सवालों के जवाब दिए. सूरत कोर्ट (Surat Court) मानहानि के मामले में राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुना चुका है. इसके बाद लोकसभा सचिवालय ने नोटिफिकेशन जारी करके उनकी संसद सदस्यता खत्म कर दी.

इन सबको लेकर राहुल गांधी ने निशाना साधा था. राहुल गांधी ने कहा था कि जैसा कि मैं पहले भी कह चुका हूं कि हमारे देश में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है. हमें इसके नए-नए उदाहरण देखने को मिल रहे हैं. आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि अडानी के शेल कंपनियां हैं. उसमें 20 हजार करोड़ का निवेश है. वो किसके हैं? अडानी और पीएम मोदी का रिश्ता पुराना है.

बीजापुर में भी सत्याग्रह

बीजापु में कोंग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ़ सत्याग्रह किया. इस दौरान विधायक विक्रम मण्डावी, बस्तर प्राधिकरण की सदस्य नीना उद्दे समेत पार्टी के अन्य पदाधिकारी, कार्यकर्ता मौजूद रहे. विक्रम मण्डावी ने कहा कि, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और कांग्रेस महात्मा गांधी के विचारों को मानने वाली पार्टी है और वे कभी नहीं डरेंगे.

आगे उन्होंने कहा, केंद्र सरकार चाहती है कि, राहुल किसी भी सूरत में सदन में ना आ पाए और ना बोल पाएं. विक्रम ने कहा कि, पीएम मोदी अडानी के मामले में चुप हैं. सत्याग्रह वह ताकत है, जिसके आगे अंग्रेज भी झुके थे और अब मोदी सरकार को भी झुकना होगा. राहुल गांधी उन लोगों में शामिल हैं जिनकी दादी और पिता ने देश की भलाई के लिए अपना बलिदान दिया है.

Next Story