Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

"पंजाब में बवंडर" तूफान ने मचाई तबाही, कई घरों को निगला, पेड़ भी गिरे, मलबे में दबे लोग, BSF जवानों ने संभाला मोर्चा...

Sharda Kachhi
25 March 2023 12:49 PM GMT
पंजाब में बवंडर
x

फाजिल्का: पंजाब में फाजिल्का जिले के बाकेनवाला गांव में बवंडर के बाद कम से कम 12 लोग घायल हो गए तथा 30 मकान क्षतिग्रस्त हो गए। तूफान इतना तेज था कि बिजली के खंभे गिर गए. जगह-जगह छत उड़ने से और पेड़ गिरने से आधा दर्जन से ज्यादा व्यक्ति घायल हो गए. इस चक्रवाती तूफान …

पंजाब में बवंडर

फाजिल्का: पंजाब में फाजिल्का जिले के बाकेनवाला गांव में बवंडर के बाद कम से कम 12 लोग घायल हो गए तथा 30 मकान क्षतिग्रस्त हो गए। तूफान इतना तेज था कि बिजली के खंभे गिर गए. जगह-जगह छत उड़ने से और पेड़ गिरने से आधा दर्जन से ज्यादा व्यक्ति घायल हो गए. इस चक्रवाती तूफान का अंदाजा लोगों को पहले से नहीं था. चक्रवाती तूफान की सूचना मिलने के बाद डीएसपी और फाजिल्का के पूर्व विधायक मौके पर पहुंचे.

स्थानीय लोगों ने बताया कि छतें उड़ने से कई लोग छतों के नीचे आ गए लेकिन गांव वालों की सहायता से उन्हें बचा लिया गया. बाद में घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचा गया.

इसके अलावा अबोहर जिले में खुईयां सरवर ब्लॉक के गांव बकैनवाला में बवंडर ने बड़ी तबाही मचाई. बवंडर ने लगभग 50 घरों को भारी नुकसान पहुंचाया. कई लोग मलबे में दब गए. उन्हें ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला और सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया.

गुरुवार देर रात और शुक्रवार दोपहर बाद पूरे पंजाब में बारिश हुई. इससे गेहूं की फसल और किन्नू के बागों को भारी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग ने सप्ताहांत तक बादल छाए रहने और हल्की से भारी बरसात की संभावना जताई है. तेज बारिश व हवाओं के चलने से गेहूं की फसल खेतों में बिछ गई है.

Next Story