Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Hindenburg Report : हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से फिर हिल सकता है बाजार, इस बार आ रहा इस भारतीय महिला का नाम, 3 लाख करोड़ से है कनेक्शन...

Sharda Kachhi
24 March 2023 10:31 AM GMT
Hindenburg Report
x

नईदिल्ली। अमेरिका की शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग ने अडानी के बाद एक बार फिर खुलासा किया है. इस बार हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में ट्विटर के एक्स सीईओ जैक डॉर्सी की कंपनी ब्लॉक इंक (Block Inc) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इसमें एक भारतीय महिला का भी नाम हिंडनबर्ग बार-बार अपनी रिपोर्ट में ले रहा …

Hindenburg Report नईदिल्ली। अमेरिका की शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग ने अडानी के बाद एक बार फिर खुलासा किया है. इस बार हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में ट्विटर के एक्स सीईओ जैक डॉर्सी की कंपनी ब्लॉक इंक (Block Inc) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इसमें एक भारतीय महिला का भी नाम हिंडनबर्ग बार-बार अपनी रिपोर्ट में ले रहा है. आखिर क्यों बार-बार कंपनी इस महिला का नाम ले रही है? क्या है 3 लाख करोड़ का कनेक्शन, आइए आपको बताते हैं.

आपको बता दें, जैक डॉर्सी की पेमेंट्स फर्म ब्लॉक इंक के मैनेजमेंट से जुड़े कई लोगों पर हिंडनबर्ग ने कई गंभीर आरोप लगे हैं. इसमें एक नाम अमृता आहूजा का है. अमृता आहूजा पर आरोप हैं कि उन्होंने कंपनी के शेयरों को डंप किया है. उनपर शेयरों के हेर-फेर करने के गंभीर आरोप लगे हैं.

कौन हैं अमृता आहूजा?
अमृता आहूजा भारतीय-अमेरिकी मूल की महिला हैं. वो इस समय ब्लॉक इंक में चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर यानि CFO के पद पर तैनात हैं. उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स, ड्यूक यूनिवर्सिटी और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल जैसी युनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. उन्होंने साल 2019 में ब्लॉक इंक कंपनी को ज्वाइन किया और साल 2021 में जोक डॉर्सी की कंपनी ने उन्हें CFO बना दिया था.

READ MORE : Anupamaa Upcoming Twist : अनुज से झगडे के बाद घर छोड़ेगी अनुपमा, और एक्सीडेंट में चली जाएगी याददाश्त, साड़ी छोड़कर दिखेगा मॉडर्न अवतार!

ब्लॉक इंक ज्वाइन करने से पहले उन्होंने Airbnb, McKinsey & Company, The Walt Disney Company जैसी कंपनियों में काम कर चुकी हैं. उन्होंने ‘कॉल ऑफ ड्यूटी, Candy Crush, World of Warcraft’ जैसे गेम्स भी बनाए हैं.

अमृता आहूजा ने अपने करियर की शुरुआत मॉर्गन स्टेनली के साथ 2001 में एक इन्वेस्टमेंट बैंकर के रूप में की थी. द वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमृता आहूजा भारतीय मूल की हैं और उनके पैरेंट क्लीवलैंड में एक डे-केयर सेंटर के ओनर थे.

क्या है 3 लाख करोड़ का कनेक्शन
बता दें कि हिंडनबर्ग ने अपने नए खुलासे में ब्लॉक इंक के फाउंडर- जैक डॉर्सी और जेम्स मैककेल्वे समेत अमृता आहूजा और उनकी 3 लाख करोड़ की पेमेंट कंपनी ब्लॉक इंक के लीड मैनेजर ब्रायन ग्रासडोनिया पर शेयर्स में लाखों डॉलर डंप करने का आरोप लगाया है. हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में यह भी बताया है कि जैक डॉर्सी और बड़े अधिकारियों ने बिना दूसरों की परवाह किये अपनी सेफ्टी को पहले सुनिश्चत किया है.

Next Story