Begin typing your search above and press return to search.
Technology

PubG India Unban : भारत में वापसी करने जा रहा है PUBG! सरकार ने दिया ग्रीन सिग्नल, रखी ये खास शर्तें

viplav
23 March 2023 11:29 AM GMT
PubG India Unban
x

नई दिल्ली। PubG India Unban : भारत सरकार ने जुलाई 2022 में Battlegrounds Mobile India (BGMI) को ब्लॉक कर दिया गया था। सरकार ने प्राइवेसी के चलते गेम को Google Play Store और Apple App Store से हटाए जाने का आदेश दिया। इसके बाद से, समय-समय पर गेम की वापसी से जुड़ी कई अफवाहें और …

PubG India Unban

नई दिल्ली। PubG India Unban : भारत सरकार ने जुलाई 2022 में Battlegrounds Mobile India (BGMI) को ब्लॉक कर दिया गया था। सरकार ने प्राइवेसी के चलते गेम को Google Play Store और Apple App Store से हटाए जाने का आदेश दिया। इसके बाद से, समय-समय पर गेम की वापसी से जुड़ी कई अफवाहें और दावों के सामने आने के बाद अब एक लेटेस्ट रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत सरकार ने PUBG Mobile के समान इस गेम से बैन हटाने का फैसला लिया है। यदि दावा सच होता है, तो आप जल्द इस गेम को अपने मोबाइल पर खेल सकेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ कि BGMI को तीन महीने के लिए मोबाइल ऐप स्टोर्स से अनब्लॉक करने का फैसला लिया गया है। रिपोर्ट कहती है कि सरकार ने एक बैठक में यह फैसला लिया है और साथ ही कुछ बैन हटाने के साथ-साथ कुछ शर्तें भी रखी है। बैन को सीमित समय के लिए हटाया जाएगा और गेम में कुछ बदलाव भी किए जाएंगे।

BGMI से बैन कथित तौर पर तभी हटाया जाएगा, जब डेवलपर KRAFTON सरकार द्वारा बताए बदलावों को जोड़ेगा। फिलहाल बैन हटाए जाने के सटीक कारणों की जानकारी शेयर नहीं की गई है। बता दें कि भारत सरकार ने गेम को IT Act का सेक्शन 69A के तहत बैन किया था, जो सरकार को राष्ट्रीय सुरक्षा के हित में और कई अन्य कारणों के चलते कंटेंट तक पब्लिक एक्सेस को ब्लॉक करने की अनुमति देता है।

रिपोर्ट आगे बताती है कि प्लेयर्स इस बार गेम को लंबे समय तक नहीं खेल सकेंगे, क्योंकि गेम में होने वाले बदलावों में से एक खेलने की समय सीमा को सीमित करना होगा। इसके अलावा, गेम डेवलपर ने सरकार से कहा है कि गेम में कोई खून के रंग को बदला जाएगा। यूं तो पिछले वर्जन में ब्लड के कलर को लाल से नीले या हरे रंग में बदलने का ऑप्शन था, लेकिन नए बदलाव के बाद बदला हुआ रंग डिफॉल्ट सेटिंग में आएगा।

Next Story