Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 23 Mar 2023 : नवरात्रि के दूसरे दिन मेष और मिथुन राशि वालों पर होगी धनवर्षा, मां ब्रह्ममचारिणी की होगी विशेष कृपा, जानिए सभी 12 राशियों का हाल 

viplav
22 March 2023 6:32 PM GMT
Horoscope Today 24 Apr 2023
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 23 Mar 2023 : सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। आज यानी गुरुवार का दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) को समर्पित है। आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा करना शुभ माना जाता है, क्योंकि इससे माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है। …

Horoscope Today 18 Mar 2023

नई दिल्ली। Horoscope Today 23 Mar 2023 : सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। आज यानी गुरुवार का दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) को समर्पित है। आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा करना शुभ माना जाता है, क्योंकि इससे माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है।

मेष राशि (Aries)-
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. सीनियर भी आपकी सहायता करेंगे. अपनी क्षमताओं को पहचाने क्योंकि आपके अंदर ताकत की नहीं बल्कि इच्छाशक्ति की कमी है. माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में कामयाब रहेंगे. मुमकिन है, कि परिवार वाले आपकी उम्मीदों को पूरा ना कर सके.

इस बात की इच्छा ना करेंगे, वह आपके मुताबिक काम करेंगे बल्कि अपने काम करने का तरीका बदलकर पहल करें. कोई अच्छी खबर जीवन साथी से मिलेगी, जिससे आपका उत्साह और दुगना हो जाएगा. कल आप ऑफिस से घर वापस आकर अपना पसंदीदा काम कर सकते हैं, इससे आपके मन को शांति मिलेगी. आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामो में से एक कल अपने जीवन साथी के साथ बिता सकते हैं.

वृषभ राशि (Taurus)-
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत करें और धन को कैसे बचाया जाता है, यह सीखेंगे, जो आपके आने वाले समय में काफी काम आएगा. ऐसी परियोजनाएं शुरू करनी चाहिए, जो पूरे परिवार के लिए समृद्धि लाएं.

अपने शरीर को दुरुस्त करने के लिए कल भी आप कई बार सोचेंगे लेकिन बाकी दिनों की तरह भी कल का प्लान धरा का धरा रह जाएगा, मतभेदों की एक लंबी श्रंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने में मुश्किल आएगी. लोगों के बीच रहकर सब का सम्मान करना आपको आता है, इसलिए आप भी सबकी नजरों में अच्छी छवि बना पाते हैं नौकरी कर रहे जातक नौकरी में तरक्की पाकर खुश नजर आएंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा.

मिथुन राशि (Gemini)-
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. आप अपने व्यवसाय को लेकर काफी उत्सुक रहेंगे, जिसके लिए आप नए-नए तरीकों को अपनाएंगे और व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाबी हासिल करेंगे. भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए. जल्दबाजी में निवेश ना करें. अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुकसान हो सकता है.

बच्चों के साथ ज्यादा सख्ती उन्हें नाराज कर सकती है. खुद को नियंत्रण रखने और याद रखने की जरूरत है कि ऐसा करने से आप अपने और उनके बीच दीवार खड़ी कर लेंगे. दिक्कतों का तेजी से मुकाबला करने की आपकी क्षमता आपको खास पहचान दिलाएगी. ऐसा लगता है कि कल आप जीवनसाथी के साथ बहुत खर्चा कर सकते हैं, शॉपिंग व घूमने फिरने भी जाएंगे और आप इस वक्त का पूरा लुत्फ उठा पाएंगे.

कर्क राशि (Cancer)-
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. छात्र इधर-उधर ध्यान देने के कारण परीक्षा में कम मन लगाएंगे, जिससे उन्हें बाद में परेशानी होगी. अपने ऐसे मित्रों से भी दूर रहे जो आपका समय खराब करते हैं. कल का दिन आप परिवार वालों के साथ व्यतीत करेंगे. सभी लोग एक साथ बैठ कर बात करते हुए नजर आएंगे, जिसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है.

ऐसा करने पर आप आसानी से दूसरों की कड़ी टिप्पणियों से निजात पा लेंगे. कल आपकी कोई चल संपत्ति चोरी हो सकती है, इसलिए जितना हो सके इनका ध्यान रखें. पारिवारिक सदस्यों की मदद आपकी जरूरतों का ख्याल रखेगी. कल का दिन आपके लिए काफी बढ़िया है. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. कल आपके प्रेमी आपसे खुलकर शिकायत करेंगे क्योंकि आप उन्हें पूरा समय नहीं दे पा रहे हैं.

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि वालों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी बढ़िया रहने वाला है. कल आप ऊर्जा से लबरेज होंगे. आप जो भी करेंगे, उसे आप उससे आधे वक्त में ही कर देंगे, जितना वक्त आप अक्सर लेते हैं. अतिरिक्त धन को रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है. घर में तालमेल बनाए रखने के लिए साथ में मिलकर काम करें. परिवार का सहयोग मिलेगा. घर में पूजा, पाठ आदि का आयोजन होगा, जिसमें सभी परिचितों व रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा.

सभी लोग मिलकर एक साथ धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. कल जब आप खुद को समय देने की कोशिश करते रहेंगे लेकिन आपको अपने लिए समय नहीं मिल पाएगा. अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है. छात्र कंपटीशन की तैयारी के लिए खूब मेहनत करते हुए नजर आएंगे, जिसमें उन्हें सफलता प्राप्त होगी.

कन्या राशि (Virgo)-
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. सामाजिक मेलजोल से ज्यादा सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. अपने खाने-पीने की चीजों का ध्यान रखें. आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है. अगर आपने किसी शख्स को पैसा उधार दिया तो कल आपको वह वापस मिलने की उम्मीद है. आपके ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी.

कल का दिन अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं. वरिष्ठ सदस्यों के आशीर्वाद के द्वारा जीवनसाथी को कुछ शानदार उपहार मिलेगा, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन में और निखार आएगा. कल आप अपने खाली समय में कुछ समय फोन पर अपने दोस्तों के साथ व्यतीत करेंगे. भाई, बहनों का भी सहयोग मिलेगा. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय को आगे बढ़ाने में आपको कामयाबी मिलेगी. मित्र कल आपके रुके हुए धन को वापस दिलाने में आपकी मदद करेंगे. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा फायदा मिलेगा. आप जो शिक्षा के क्षेत्र में प्रयास कर रहे थे, उनमें आपको कामयाबी मिलेगी.

विद्यार्थी एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में तरक्की पाकर खुश नजर आएंगे. अविवाहित लोगों के लिए कल अच्छा रिश्ता आएगा. भाई, बहनों की मदद से कल आपको आर्थिक लाभ मिल पाएगा. अपने भाई, बहनों की सलाह लें. आपका कोई करीबी कल काफी अजीब मुंड में होगा और उसे समझाना लगभग असंभव साबित होगा. अपने प्रिय के बिना समय बिताने में दिक्कत महसूस करेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. मौज मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है, जिससे आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. आप अपने परिवार वालों के साथ शॉपिंग व पिकनिक पर जाएंगे, जहां सभी लोग खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार प्राप्त होगा. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, कल उन्हें अच्छी डील मिल सकती है.

अगर आप घर से बाहर जाकर जॉब या पढ़ाई करते हैं, तो ऐसे लोगों से दूर रहना सीखें, जो आपका धन और समय बर्बाद करते हैं. आपके जीवन साथी की सेहत तनाव और चिंता का कारण बन सकती है. आपके उपहार भी आपके प्रिय के चेहरे पर मुस्कान लाने में नाकाम साबित होंगे, क्योंकि वह उनसे खुश नजर नहीं आएंगे. कल लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. आपका सबसे बड़ा सपना हकीकत में बदल सकता है, लेकिन अपने उत्साह को काबू में रखें क्योंकि ज्यादा खुशी भी परेशानी का सबब बन सकती हैं. व्यवसाय में कामयाबी हासिल होगी. नए नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे, जिन से लाभ कमा कर आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे.

छोटे व्यापारियों को मुनाफा प्राप्त होगा. दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय व्यतीत होगा. एक तरफा लगाव आपके लिए सिर्फ दिल तोड़ने का काम करेगा. किसी पार्क में घूमते समय कल आपकी मुलाकात किसी ऐसे शख्स से हो सकती है,जो आपके कुछ कार्यों को पूरा करने में मदद करेंगे. आप अपने जीवनसाथी का सख्त और रूखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे.

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. छात्र परीक्षा की तैयारी के लिए खूब मेहनत करते हुए नजर आएंगे. जो जातक कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. विद्यार्थी मनपसंद विषय पढ़ने का मौका पाकर काफी खुश नजर आएंगे. सेहत से जुड़ी परेशानियां असहजता का कारण बन सकती है.

व्यापार में मुनाफा कल कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है दोस्त और घरवाले आपको प्यार और सहयोग देंगे. प्रेम के नजरिए से कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. अचानक कल आप काम से छुट्टी लेने का प्लान बना सकते हैं और अपने परिवार के साथ वक्त बिता सकते हैं. वैवाहिक जीवन के लिहाज से यह बढ़िया दिन हैं. साथ में एक अच्छी शाम गुजराने की योजना बनाएं. कल शाम का दिन आपका रिश्तेदारों से भरा रहेगा,जिससे सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

कुंभ राशि (Aquarius)-
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. कल आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे परिवार वाले सभी खुश नजर आएंगे. परिवार के सभी लोग मिलजुलकर एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. घर में भजन, कीर्तन का आयोजन होगा. कल आपको परिवार की भलाई के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ेगा, जिससे कुछ लोग नाखुश दिखेंगे.

जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. कल आपने पहले जो निवेश किया हुआ था, उसका भी पूरा पूरा लाभ मिलेगा. भाई, बहनों का सहयोग प्राप्त होगा. आप अपने मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे. परिवार के किसी सदस्य के बीमार पड़ने की वजह से आपको आर्थिक परेशानी आ सकती है. हालांकि इस वक्त आपको धन से ज्यादा उनकी सेहत की चिंता करनी चाहिए.

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आप उम्मीदों की दुनिया में खोए रहेंगे अपने लिए पैसा बचाने का आपका ख्याल कल पूरा हो सकता है. कल आप उचित बचत कर पाने में सक्षम होंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां से अचानक आया कोई संदेश पूरे परिवार के लिए रोमांचक रहेगा. खुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें.

कल आपको अपने कामों को समय पर निपटाने की कोशिश करनी चाहिए, ख्याल रखें कि घर पर कोई आपका इंतजार कर रहा है, जिसको आपकी जरूरत है. माताजी का सानिध्य मिलेगा. घर से निकलने से पहले बड़ों के पैर छूकर आशीर्वाद ले, आपके सभी कार्य पूरे होंगे. परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर आप परेशान दिखेंगे. किसी ऐसे इंसान के साथ समय बिताना जिसका साथ आपको बहुत पसंद ना हो, आपकी खींच की वजह हो सकता है, इसलिए सोच समझकर फैसला करें कि आप किसके साथ बाहर जाने वाले हैं.

Next Story