Begin typing your search above and press return to search.
Corona Cases

Coronavirus in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में फिर बढे मरीज, कोरोना के नए वेरिएंट H3N2 का बढ़ा खतरा, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Sharda Kachhi
23 March 2023 4:06 AM GMT
Coronavirus in Chhattisgarh
x

Coronavirus in Chhattisgarh

Coronavirus in Chhattisgarh: बिलासपुर: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस पैर पसारने लगा है। वहीँ छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। बिलासपुर में कोविड से महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है और टेस्टिंग बढ़ाने का दावा किया जा रहा है। बुधवार को एक ही दिन में …

Coronavirus in Chhattisgarh
Coronavirus in Chhattisgarh

Coronavirus in Chhattisgarh: बिलासपुर: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस पैर पसारने लगा है। वहीँ छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। बिलासपुर में कोविड से महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है और टेस्टिंग बढ़ाने का दावा किया जा रहा है। बुधवार को एक ही दिन में कोरोना के 6 नए मामले सामने आने के बाद नए वेरिएंट H3N2 का खतरा बढ़ गया है। लिहाजा, स्वास्थ्य विभाग ने नवरात्र पर्व पर लोगों को भीड़-भाड़ से बचने और सावधानी बरतने की अपील की है।

Coronavirus in Chhattisgarh: देश में पिछले कुछ हफ्तों से कोविड-19 के नए मामलों में अचानक तेजी देखने को मिल रही है। लेकिन, इसे लेकर छत्तीसगढ़ में अभी भी उदासीनता बरती जा रही है। बिलासपुर में 42 वर्षीय महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने टेस्टिंग और ट्रेसिंग बढ़ाने का दावा किया है। लेकिन, अभी भी बंद सेंटर नहीं शुरू किए गए हैं। कोरोना को लेकर लोग अब भी लापरवाही बरत रहे हैं। जिला अस्पताल और सिम्स में जब जांच शुरू हुई, तब एक ही दिन में 6 नए केस मिलने से अफरातफरी मच गई। अब शहर में एक्टिव केस सात हो गई है। ऐसे में कोरोना को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है।

read more: Beauty Tips : कम उम्र में ही सफेद होने लगे हैं बाल तो इन ट्रिक्स को करें फॉलो, समस्या का होगा जड़ से अंत, जानिए आसान तरीका?

H3N2 का बढ़ा खतरा, जांच के लिए रायपुर भेजा जाएगा सेंपल

Coronavirus in Chhattisgarh: देश में कोरोना के नए वेरिएंट H3N2 के एक्टिव होने की आशंका है। ऐसे में CMHO डॉ. अनिल श्रीवास्तव का कहना है कि जिले में मिल रहे नए मरीजों के सैंपल की जांच के लिए रायपुर लैब भेजा जाएगा। ताकि, यह पता लग सके कि मरीजों में नए वेरिएंट है या नहीं। फिलहाल जितने भी मरीज मिले हैं, उनमें पुराने सिम्टम्स का ही पता चला है। इसके साथ ही जितने भी मरीज मिले हैं, उनके संक्रमण की जानकारी जुटाने के लिए ट्रेवल हिस्ट्री का भी पता लगाया जा रहा है।

Next Story