Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : किसानों के हित में CM भूपेश बघेल ने की बड़ी घोषणा, अब 15 की जगह 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदेगी सरकार

viplav
23 March 2023 4:20 PM GMT
CG News
x

रायपुर। CG News : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणा की है। अब प्रदेश में 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदा जायेगा। अभी तक ये सीमा 15 क्विंटल प्रति एकड़ की थी। विनियोग पर जवाब के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बात का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के अन्नदाताओं के …

CG News

रायपुर। CG News : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणा की है। अब प्रदेश में 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदा जायेगा। अभी तक ये सीमा 15 क्विंटल प्रति एकड़ की थी। विनियोग पर जवाब के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बात का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के अन्नदाताओं के सशक्तिकरण के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

इसके लिए हमने निर्णय लिया है कि अब सरकार किसानों से 15 की जगह 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान ख़रीदेगी। मुख्यमंत्री ने सदन में कहा कि एक अप्रैल से आवासहीनों का सर्वे होगा जिन्हें क्रमबद्ध तरीके से आवास उपलब्ध कराया जायेगा। उज्ज्वला योजना और शौचालय का भी सर्वे होगा विपक्ष के लोग सहमत है कि नही बताएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मड़वा में स्थापित पावर प्लांट देश का सबसे महंगा प्लांट है, जितनी जमीन जरूरत थी उससे तीन गुना ज्यादा जमीन ली गई। शहीद महेन्द्र कर्मा तेंदूपत्ता संग्राहक योजना का लाभ दिया जा रहा है। पहले जहां बीमा योजना के लिए 2 से 3 साल लग जाते थे। लेकिन अब संग्राहकों को बीमा योजना का लाभ 2 से 3 माह में मिल जाता है।

viplav

viplav

    Next Story