Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Beauty Tips : कम उम्र में ही सफेद होने लगे हैं बाल तो इन ट्रिक्स को करें फॉलो, समस्या का होगा जड़ से अंत, जानिए आसान तरीका?

Sharda Kachhi
23 March 2023 2:57 AM GMT
Beauty Tips:
x

Beauty Tips:

Beauty Tips: आजकल देखा गया है कि कम उम्र में ही लोगों के बाल पकने लगते हैं। भागदौड़ भरी जिंदगी में बढ़ते तनाव की वजह से कम उम्र में ही बाल सफेद होने की समस्या सामने आने लगती है। इस परेशानी से आज के समय में हर दूसरा व्यक्ति परेशान होता है। Beauty Tips:अपने सफेद …

Beauty Tips:
Beauty Tips:

Beauty Tips: आजकल देखा गया है कि कम उम्र में ही लोगों के बाल पकने लगते हैं। भागदौड़ भरी जिंदगी में बढ़ते तनाव की वजह से कम उम्र में ही बाल सफेद होने की समस्या सामने आने लगती है। इस परेशानी से आज के समय में हर दूसरा व्यक्ति परेशान होता है।

Beauty Tips:अपने सफेद बालों को छिपाने के लिए लोग हेयर कलर का इस्तेमाल करते हैं, जिससे बाल और ज्यादा खराब होने लगते हैं। बाजार में मिलने वाले हेयर कलर्स में कई तरह के केमिकल पाए जाते हैं। इसी परेशानी को देखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप घर पर ही नेचुरल ब्लैक हेयर पा सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा रुपये खर्च करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

READ MORE: Phone Hacked: अगर दिखे ये पांच संकेत तो समझ लीजिए कि हैक हो चुका है आपका स्मार्टफोन! बचाव के लिए तुरंत करें ये काम!

करें आंवला और मेथी का इस्तेमाल

Beauty Tips:अगर आप अपने बालों को नेचुरल तरीके के काला करना चाहते हैं तो आंवला और मेथी का हेयर मास्क तैयार करें। इसके लिए सबसे पहले तीन बड़े चम्मच आंवला और मेथी के पाउडर को मिलाकर इसमें थोड़ा सा पानी मिलाएं और इसे कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें। अब इसे बालों में लगाकर सूखने दें और एक घंटे बाद धो दें। कुछ महीने बाद इसका असर दिखने लगेगा।

ब्लैक टी है बेहद फायदेमंद

Beauty Tips:बालों के लिए ब्लैक टी बेहद फायदेमंद होती है। इसे बालों में लगाने के लिए आप एक कप पानी में दो बड़े चम्मच ब्लैक टी और एक चम्मच नमक को अच्छे से उबाल लें। इस पानी को ठंडा होने पर इसी से बाल धोएं। इसके इस्तेमाल से आपके बालों में चमक आएगी।

मेहंदी और कॉफी है बेहद फायदेमंद

Beauty Tips:बालों को नेचुरल तरीके से काला करने के लिए मेहंदी और कॉफी का मास्क काफी फायदेमंद होता है। इसके लिए सबसे पहले एक कप पानी में एक चम्मच कॉफी डालकर अच्छे से उबाल लें। ठंडा होने के बाद इसमें मेहंदी पाउडर मिलाएं। इस मास्क को कुछ देर के लिए बालों में लगा छोड़ दें। एक घंटे के बाद इसे धो दें।

प्याज का रस करें इस्तेमाल

Beauty Tips:बालों के लिए प्याज का रस बेहद फायदेमंद होता है। इसके लिए प्याज के रस को निकाल कर अपने बालों की जड़ों में लगाएं और तीस मिनट के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें। अब इसे अच्छे से धो लें। इसके इस्तेमाल से आपके बाल झड़ने की समस्या भी दूर होगी।

Next Story