Begin typing your search above and press return to search.
Automobiles

Tata Motors Price Hikes : टाटा ग्राहकों को बड़ा झटका, गाड़ियों के दामों में 5 फीसदी की होगी वृद्धि, इस दिन से लागू होंगी नई कीमतें 

viplav
22 March 2023 4:31 PM GMT

नई दिल्ली. Tata Motors Price Hikes : टाटा मोटर्स एक बार फिर अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने जा रही हैं. इसके पीछे कंपनी ने BS6 फेज 2 एमिशन नॉर्म्स के चलते हो रहे बदलावों और बढ़ती लागत का हवाला दिया है. हालांकि इस बार ये कीमतें पैसेंजर व्हीकल की नहीं बल्कि कमर्शियल व्हीकल की …

नई दिल्ली. Tata Motors Price Hikes : टाटा मोटर्स एक बार फिर अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने जा रही हैं. इसके पीछे कंपनी ने BS6 फेज 2 एमिशन नॉर्म्स के चलते हो रहे बदलावों और बढ़ती लागत का हवाला दिया है. हालांकि इस बार ये कीमतें पैसेंजर व्हीकल की नहीं बल्कि कमर्शियल व्हीकल की बढ़ने जा रही हैं.

कंपनी के अनुसार नई कीमतों को 1 अप्रैल से ही लागू कर दिया जाएगा. आधिकारिक बयान के अनुसार कमर्शियल व्हीकल पोर्टफोलियों को कंपनी ने पूरी तहर से अपडेट कर दिया है और इसी के चलते वाहनों की कीमत भी अब बढ़ी हुई मिलेगी.

जानकारी के अनुसार कंपनी ने सभी कमर्शियल व्हीकल्स की कीमत को 5 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है. कीमतों की बढ़ाेतरी कमर्शियल कैटेगरी में आने वाले हर एक व्हीकल पर लागू होगी. वहीं पुराने वाहनों की सेल भी 31 मार्च तक ही की जाएगी. इसके बाद नई सीरीज की कार ही बिकेंगी. वहीं टाटा मोटर्स पुराने व्हीकल्स पर फिलहाल बड़ी छूट भी दे रही है.

दर्ज हुई थी गिरावट
टाटा मोटर्स जहां एक और अपने पैसेंजर व्हीकल की सेल में तेजी से ग्रोथ कर रही है वहीं कमर्शियल व्हीकल की बिक्री में गिरावट दर्ज की जा रही है. फरवरी 2023 की सेल्स को देखा जाए तो कंपनी ने 36565 यूनिट्स की सेल की, वहीं फरवरी 2022 में कंपनी ने 37552 यूनिट्स की सेल की थी. ये करीब 3 प्रतिशत की गिरावट रही. जिसके बाद कंपनी लगातार सेल बढ़ाने के लिए अपने व्हीकल्स को अपडेट करने के साथ ही कई तरह के ऑफर्स भी दे रही है.

इनके पहले ही बढ़ा दिए थे दाम
इससे पहले टाटा मोटर्स ने आपने पैसेंजर व्हीकल पोर्टफोलियो के दामों में बड़ा बदलाव किया था और ये 30 हजार रुपये तक बढ़ा दिए थे. कंपनी ने 10 फरवरी टियागो ईवी के सभी वेरिएंट्स की कीमत में 20 हजार रुपये का इजाफा कर दिया था. वहीं नेक्सॉन की कीमतों में 15 हजार रुपये की बढ़ाेतरी की गई थी. वहीं अन्य कारों की कीमतों में भी इजाफा किया गया था. हालांकि कारों के लाइनअप में इसी के साथ काफी बदलाव भी किए गए थे.

Next Story