Begin typing your search above and press return to search.
sports

ODI WC: क्रिकेटप्रेमियों के लिए खुशखबरी, वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल का खुलासा, जानिए कब से शुरू होंगे टूर्नामेंट?

Sharda Kachhi
22 March 2023 3:19 AM GMT
ODI WC:
x

ODI WC:

ODI WC: नई दिल्ली: क्रिकेटप्रेमियों के लिए खुशखबरी है. भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल का खुलासा हो गया है। यह पहली बार होगा जब भारत अकेले इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। इस टूर्नामेंट की शुरुआत पांच अक्तूबर से हो सकती है। वहीं, फाइनल 19 नवंबर को खेला जा सकता …

ODI WC:
ODI WC:

ODI WC: नई दिल्ली: क्रिकेटप्रेमियों के लिए खुशखबरी है. भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल का खुलासा हो गया है। यह पहली बार होगा जब भारत अकेले इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। इस टूर्नामेंट की शुरुआत पांच अक्तूबर से हो सकती है। वहीं, फाइनल 19 नवंबर को खेला जा सकता है। खिताबी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा सकता है, जो कि दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम भी है।

read more: Excessive Sweating: अगर AC में भी आता है पसीना तो भूलकर भी न करें नजरअंदाज, क्योंकि ये हो सकता खतरनाक, जानें कारण और इलाज

46 दिनों में हो सकते हैं 48 मैच
ODI WC: ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस बड़े क्रिकेट आयोजन के लिए कम से कम एक दर्जन स्थानों को चुना है, जिसमें बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर और राजकोट जैसे शहर शामिल हैं। हालांकि, मैचों के लिए अभी तक कोई विशेष स्थान का चुनाव नहीं किया है और न ही वार्म अप मैचों को लेकर शहर चुने हैं। यह देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग समय पर मानसून के मौसम की वजह से है।

मानसून की वजह से शेड्यूल आने में देरी
ODI WC: आमतौर पर आईसीसी विश्व कप के कार्यक्रमों की घोषणा कम से कम एक साल पहले कर देता है, लेकिन बीसीसीआई भी भारत सरकार से आवश्यक मंजूरी का इंतजार कर रहा है। इनमें पाकिस्तान टीम के लिए कर में छूट और वीजा मंजूरी लेना शामिल है। भारत और पाकिस्तान ने 2012-13 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। तब से दोनों टीमें केवल आईसीसी प्रतियोगिताओं में या एशियन क्रिकेट काउंसिल के टूर्नामेंट्स में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेली हैं।

Next Story