Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

IND vs AUS Playing 11: कंगारुओं को धूल चटाकर सीरीज जीतने उतरेगा भारत, सूर्यकुमार पर संकट के बादल? जानें संभावित प्लेइंग-11

Sharda Kachhi
22 March 2023 6:29 AM GMT
IND vs AUS Playing 11:
x

IND vs AUS Playing 11:

IND vs AUS Playing 11: नई दिल्ली: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज आखिरी मुकाबला है। ये निर्णायक मुकाबला बुधवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। IND vs AUS Playing 11: यदि भारत यह मुकाबला जीत लेता है, …

IND vs AUS Playing 11:
IND vs AUS Playing 11:

IND vs AUS Playing 11: नई दिल्ली: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज आखिरी मुकाबला है। ये निर्णायक मुकाबला बुधवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।

IND vs AUS Playing 11: यदि भारत यह मुकाबला जीत लेता है, तो कंगारुओं से छठी होम सीरीज जीत लेगा। और यदि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम निर्णायक मुकाबला हार जाती है तो टीम इंडिया अपने घर में ऑस्ट्रेलिया से छठी सीरीज गंवा बैठेगी।

read more: “दानवीर महाठग”: गरीब कैदियों के लिए पांच करोड़ क्यों देना चाहते हैं सुकेश चंद्रशेखर?, जेल के डीजी को लिखी चिट्ठी ने फिर बटोरी सुर्खियां

IND vs AUS Playing 11: भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव को उच्च स्तरीय गेंदबाजी आक्रमण के सामने अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। स्टार्क ने अपनी गति और स्विंग से दाएं हाथ के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है। भारतीय बल्लेबाजों को रणनीतिक बदलाव के साथ मजबूत मानसिकता के साथ उतरने की जरूरत है।

सूर्यकुमार पर संकट के बादल
IND vs AUS Playing 11: सूर्यकुमार यादव ने टी-20 प्रारूप में अपनी आक्रामकता से अच्छी सफलता बटोरी है लेकिन मौजूदा सीरीज के पहले दो मैचों में वह खाता भी नहीं खोल पाए। इस सीरीज के बाद वनडे जून-जुलाई में खेले जाएंगे। तब तक श्रेयस के फिट होने की संभावना है। ऐसे में सूर्यकुमार के लिए फिर मौका मिलना मुश्किल नजर आता है। अब देखना है कि उन्हें तीसरे वनडे में भी मौका मिलता है या नहीं। मैच से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि सूर्यकुमार पर टीम को भरोसा है। उनके बयान से यह समझा जा रहा है कि उन्हें एक मौका और मिलेगा।

वॉर्नर को मिल सकता है मौका
IND vs AUS Playing 11: ऑस्ट्रेलिया टीम में मिचेल स्टार्क के अलावा मिचेल मार्श भी हैं जो बल्लेबाजी में जौहर दिखा रहे हैं। दो अर्धशतक लगा चुके हैं। डेविड वॉर्नर दिल्ली टेस्ट में चोटिल होने के बाद मौके का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, वॉर्नर उतरते हैं तो वह भी ट्रेविस हेड के साथ मार्श की तरह ही आक्रामक हो सकते हैं। अभ्यास सत्र में उन्होंने एक दिन पहले काफी समय बिताया। ऐसे में उन्हें अंतिम एकादश में मौका मिल भी सकता है।

read more: Covid-19 New Variant: भारत में कोरोना रिटर्न, नए वैरिएंट XBB1.16 से सहमा देश, जानिए ये कितना खतरनाक? पढ़ें डॉक्टर्स की चेतावनी

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
भारत: शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्शस लाबुशेन, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, नाथन एलिस, एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क।

Next Story