Begin typing your search above and press return to search.
BOLLYWOD

Incomplete Love Stories of Bollywood : बॉलीवुड की अधूरी प्रेम कहानियां, इश्क तो जमकर लड़ाया लेकिन शादी तक नहीं पहुंचा इन सितारों का रिश्ता...

Sharda Kachhi
22 March 2023 9:13 AM GMT
Incomplete Love Stories of Bollywood
x

मुंबई : फिल्म इंडस्ट्री में मोहब्बत के अनगिनत किस्से हैं। यहां किसी को किसे से प्यार होने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है। कुछ की मोहब्बत मुकम्मल तो हुई लेकिन बहुतों की अधूरी रह गई। बॉलीवुड में छोटी से छोटी खबर बड़ी बनने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है। ऐसे में जब प्यार की बात …

Incomplete Love Stories of Bollywood मुंबई : फिल्म इंडस्ट्री में मोहब्बत के अनगिनत किस्से हैं। यहां किसी को किसे से प्यार होने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है। कुछ की मोहब्बत मुकम्मल तो हुई लेकिन बहुतों की अधूरी रह गई। बॉलीवुड में छोटी से छोटी खबर बड़ी बनने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है। ऐसे में जब प्यार की बात हो तो वो कैसे छुपी रह सकती है। आज हम बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही मशहूर प्रेम कहानियां बताएंगे जो अपने अंजाम तक नहीं पहुंच पाईं।

राजकपूर और नरगिस
वैसे तो राजकपूर का नाम हर दूसरी एक्ट्रेस के जुड़ा। लेकिन जब उन्होंने नरगिस को देखा, तो अपना दिल हार गए। दोनों ने साथ 16 फिल्म्स की और फिल्मों में उनकी उनकी केमिस्ट्री बेहद ही खूबसूरत थी। नरगिस ने बहुत वक़्त तक इंतज़ार किया कि राजकपूर उन्हें अपना लेंगे और शादी कर लेंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

आखिरी में उन्हें समझ में आ गया कि राज कपूर उनसे शादी नहीं करेंगे और उन्होंने सुनील दत्त के प्रेम को स्वीकार कर लिया। राज कपूर के जीवन और उनकी फिल्मों पर इस प्रेम कहानी का इतना रंग चढ़ा था कि उन्होंने नरगिस से पहली मुलाकात वाले अनुभव को बॉबी फिल्म में वैसा का वैसा फिल्माया। बॉबी फिल्म में डिम्पल और ऋषि कपूर के पहली मुलाकात का सीन बहुत कुछ रियल लाइफ में नरगिस और राज साहब की मुलाकात वाले इंसिडेंट से मिलता है।

अमिताभ बच्चन और रेखा

अमिताभ और रेखा को उनकी शानदार ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री के लिए जाना जाता है। उनका कथित रिश्ता दशकों से शहर में चर्चा का विषय रहा है। उनका रिश्ता 1976 में अंजाने के सेट पर शुरू हुआ। हालांकि तब वह पहले से ही जया बच्चन से शादी कर चुके थे। दोनों ने ही कभी अपना रिश्ता स्वीकार नहीं किया। एक बार कुली के सेट पर जब अमिताभ बुरी तरह घायल हो गए थे और मृत्यु के करीब पहुँच गए थे, तब वे रेखा ही थीं, जिन्होंने उनकी सलामती के लिए महामृत्युंजय यज्ञ करवाया था। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार एक बार नाराज जया बच्चन रेखा को थप्पड़ भी मार चुकीं हैं।

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर

अभिषेक और करिश्मा ने 5 साल के रिश्ते के बाद 2002 में सगाई कर ली थी। हालाँकि साल 2003 में दोनों का रिश्ता टूट गया। दोनों की माँ यानि जया बच्चन और बबिता की लड़ाई की वजह से रिश्ता टूटा। उस समय करिश्मा एक स्थापित हीरोइन थी जबकि अभिषेक बच्चन स्ट्रगल कर रहे थे। बबिता चाहती थी कि करिश्मा की शादी किसी बड़े बिजनेसमैन से हो। इसी के चलते उन्होंने करिश्मा की शादी दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से करना तय किया। यह रिश्ता भी ज्यादा चला नहीं और करिश्मा ने संजय कपूर से तलाक ले लिया।

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित

1988 में संजय और माधुरी ने पहली बार फिल्म ‘खतरों के खिलाड़ी’ में एक साथ स्क्रीन शेयर की। लेकिन 1991 में फिल्म ‘साजन’ की शूटिंग के दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ गईं। फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों प्यार में पड़ गए और एक दूसरे को दिल दे बैठे। दोनों का प्यार इंडस्ट्री में चर्चा का विषय था। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन माधुरी के पापा इस रिश्ते से नाखुश थे। संजय दत्त के जेल जाने वाले घटनाक्रम ने इन दोनों के रिश्तों पर ताबूत की आखिरी कील वाला काम किया और फाइनली माधुरी ने संजय दत्त से दूरी बना ली।

सलमान खान और ऐश्वर्या रॉय

सलमान और ऐश का रिश्ता साल 1999 में शुरूऔर 2001 में ख़तम हो गया। 1999 में फिल्म हम दिल दे चुके सनम की शूटिंग के समय दोनों एक दूसरे के करीब आये। सलमान के गुस्से के चलते दोनों के बीच दूरियां बढ़ती चलती गई। वैसे तो ऐश्वर्या ने कभी अपने रिश्ते के बारे में बात नहीं की, लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या ने बिना सलमान का नाम लिए अपने रिश्तों को माना।

नवंबर 2001 में सलमान सुबह 3 बजे ऐश्वर्या का दरवाजा पीटते रहे। इसी के बाद ऐश्वर्या ने सलमान खान के साथ अपने रिश्ते को खत्म करने में ही भलाई समझी। इस ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या का नाम जहाँ विवेक ओबेराय के साथ में मीडिया रिपोर्ट्स में जोड़ा जाने लगा, वही सलमान की लाइफ में कैटरीना आ गईं।

शाहिद कपूर और करीना कपूर खान


2004 में फ़िदा के सेट पर दोनों एक दूसरे के करीब आये। वे दोनों प्यार में पागल थे, लेकिन करीना जब टशन के सेट पर सैफ अली खान से मिलीं तो उसका और शाहिद का रिश्ता खराब हो गया। जब वे मेट के दौरान दोनों के रिश्ते टूटने की कगार पर पहुँच चुके थे। अपने ब्रेकअप के बाद उन्होंने कभी भी एक दूसरे की तरफ मुड़ के नहीं देखा।

दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर
दोनों ही बॉलीवुड के बहुत चर्चित कपल थे। बचना ऐ हसीनो फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों की बीच नजदीकियां बढ़ने लगी। दीपिका ने रणबीर के नाम का एक टैटू अपने गले पर बनवाया था, लेकिन रणबीर के साथ उनका ब्रेकअप हो गया। अजब प्रेम की गजब कहानी की शूटिंग के दौरान रणबीर का झुकाव कैटरीना की तरफ बढ़ गया और दोनों रिलेशन में आ गये।

दीपिका पादुकोण ने एक इंटरव्यू में बताया था कि रिश्ता टूटने की वजह रणबीर का unfaithful होना है। दीपिका ने बताया था कि जब रणबीर ने पहली बार उन्हें धोखा दिया तो रणबीर के बहुत माफ़ी मांगी और दीपिका ने उन्हें माफ़ कर दिया, लेकिन यह उनकी गलती थी। रणबीर ने दुबारा गलती दोहराई और दीपिका को धोखा दिया। इस बार दीपिका ने उन्हें रंगे हाथो पकड़ लिया। इसी की साथ रणबीर के साथ दीपिका ने दूरियां बना ली।

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

फिल्म मैं खिलाडी तू अनाडी की शूटिंग के दौरान अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी एक दूसरे के करीब आये। लेकिन दोनों का प्यार ज्यादा समय तक नहीं चल सका। ऐसा माना जाता है कि ट्विंकल खन्ना के अक्षय कुमार के जीवन में आने के कारण दोनों के बीच दूरियां बढ़ने लगी। 2009 में शिल्पा ने राज कुंद्रा से और 2001 में अक्षय कुमार ने ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली। दोनों ही स्टार्स अपनी शादी शुदा ज़िन्दगी में काफी खुश है। दोनों को आखिरी बार फिल्म धड़कन में साथ देखा गया था।

अक्षय कुमार और रवीना टंडन

एक वक्त था जब अक्षय कुमार और रवीना टंडन के प्यार के किस्से हवाओं में गूंजते थे. फिल्मों की शूटिंग के दौरान ये एक दूसरे के नजदीक आए और बात शादी तक भी पहुंच गई. दोनों की सगाई तक हो गई थी, लेकिन फिर ये रिश्ता टूट गया. जबजब बॉलीवुड जोड़ियों की बात हो तो इनका नाम जरूर आता है

दिलीप कुमार-मधुबाला


मधुबाला इतनी खूबसूरत थी कि कहा जाता था कि उनकी खूबसूरती एक मुर्दे में जान डाल दे। दिलीप कुमार और मधुबाला का अफेयर फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चर्चित अफेयर में से एक है. दिलीप कुमार ने अपनी बायोग्राफी द सबस्टांस एंड द शैडो में मधुबाला से अफेयर का भी जिक्र किया है, हालांकि ये रिश्ता एक्ट्रेस के पिता की वजह से अधूरा रह गया और इनकी राहें अलग हो गई.

Next Story