Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Government Salary Allowance Hike : नवरात्रि पर मातारानी ने दिया सरकारी कर्मचारियों को आशीर्वाद, वेतन-भत्तों में की गई बढ़ोत्तरी, कैबिनेट ने दी मंजूरी, इन्हें मिलेगा लाभ...

Sharda Kachhi
22 March 2023 7:49 AM GMT
Government Salary Allowance Hike
x

पटना : बिहार की नीतिश कुमार सरकार ने अपने कैबिनेट के मंत्रियों को बड़ी सौगात दी है।राज्य सरकार ने विधायकों, विधान पार्षदों के साथ ही विधानमंडल मुख्य सचेतक, उप मुख्य सचेतक व सचेतक के वेतन-भत्ते में वृद्धि के बाद अब राज्य सरकार के मंत्रियों के वेतन भत्ते में वृद्धि का प्रस्ताव स्वीकृत किया है। सीएम …

Government Salary Allowance Hikeपटना : बिहार की नीतिश कुमार सरकार ने अपने कैबिनेट के मंत्रियों को बड़ी सौगात दी है।राज्य सरकार ने विधायकों, विधान पार्षदों के साथ ही विधानमंडल मुख्य सचेतक, उप मुख्य सचेतक व सचेतक के वेतन-भत्ते में वृद्धि के बाद अब राज्य सरकार के मंत्रियों के वेतन भत्ते में वृद्धि का प्रस्ताव स्वीकृत किया है।

सीएम नीतिश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में बिहार के मंत्रियों के वेतन भत्ता पेंशन नियमावली में संशोधन को मंजूरी दे दी गई है। इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री समेत राज्य के सभी 31 मंत्रियों के वेतन-भत्ता प्रति माह 30 से 35 हजार रुपये बढ़ जाएंगे। ऐसे में इन्हें अब प्रति माह पौने तीन लाख तक रुपए मिलेंगे।

READ MORE : Kundali Bhagya: ‘कुंडली भाग्य’ में होगी टीम इंडिया के इस धुरंधर बल्लेबाज की एंट्री, शो को टॉप पर लाने नए-नए पैतरे अपना रहे मेकर्स? जानिए कौन है वो?

35,000 बढ़ेगा वेतन
MLA Salary-Allowance Hike: सीएम नीतिश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में बिहार के मंत्रियों के वेतन भत्ता पेंशन नियमावली में संशोधन को मंजूरी दे दी गई है। इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री समेत राज्य के सभी 31 मंत्रियों के वेतन-भत्ता प्रति माह 30 से 35 हजार रुपये बढ़ जाएंगे। ऐसे में इन्हें अब प्रति माह पौने तीन लाख तक रुपए मिलेंगे।

अन्य प्रस्तावों पर भी मुहर
MLA Salary-Allowance Hike: सुत्रों की मानें तो राज्य के मंत्रियों के वेतन-भत्ते में वृद्धि का प्रस्ताव पिछले काफी समय से लंबित था, जिस पर मंगलवार को हुई बैठक में विमर्श करने के बाद इसे स्वीकृति दे दी गई। मंत्रियों के वेतन-भत्ते में करीब 30-35 हजार रुपये की मासिक वृद्धि की गई है। इस वृद्धि के बाद मंत्रियों का मासिक वेतन-भत्ता मिलाकर करीब 2.65 लाख हो जाएगा। 7000 नए पदों पर शिक्षकों के नियुक्ति और छात्राओं को स्कॉलरशिप समेत कैबिनेट बैठक में कुल 35 एजेंडों को स्वीकृति दी गयी।

Next Story