Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : कलेक्टर ने किया नवीन तहसील कार्यालय पोड़ी-बचरा का निरीक्षण, लंबित प्रकरणों का जल्द निराकरण के दिए निर्देश

naveen sahu
22 March 2023 5:22 PM GMT
CG News : कलेक्टर ने किया नवीन तहसील कार्यालय पोड़ी-बचरा का निरीक्षण, लंबित प्रकरणों का जल्द निराकरण के दिए निर्देश
x

कोरिया एस के मिनोचा CG News : कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने आज नवीन तहसील कार्यालय पोड़ी का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रभारी तहसीलदार मनोज पैंकरा को तहसील कार्यालय में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्यालय में लोगों की बैठक व्यवस्था, पेयजल आदि की पर्याप्त व्यवस्था हो। इस दौरान उन्होंने …

कोरिया एस के मिनोचा CG News : कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने आज नवीन तहसील कार्यालय पोड़ी का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रभारी तहसीलदार मनोज पैंकरा को तहसील कार्यालय में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्यालय में लोगों की बैठक व्यवस्था, पेयजल आदि की पर्याप्त व्यवस्था हो। इस दौरान उन्होंने लंबित प्रकरणों की जांच कर जल्द निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने वहां आवश्यक पंजियों का गहन अवलोकन कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने तहसील कार्यालय में आए लोगों से बात कर उनकी समस्याओं से अवगत हुए और जल्द निराकरण पर चर्चा की।

कलेक्टर के निर्देश पर अब प्रत्येक गुरुवार लगेगा एसडीएम लिंक कोर्ट,लोगों को मिलेगी सुविधा-
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर लंगेह ने तहसील पोड़ी क्षेत्र के लोगों की सुविधा हेतु एसडीएम बैकुण्ठपुर को निर्देशित करते हुए कहा कि राजस्व सम्बन्धी समस्त मामलों की सुनवाई के लिए तहसील में अप्रैल माह से प्रत्येक गुरुवार को लिंक कोर्ट लगाएं। उन्होंने कहा कि लिंक कोर्ट से लोगों को अपील हेतु बैकुण्ठपुर नहीं जाना पड़ेगा।

Read More : CG News : क्षेत्र की जनता को भू स्वामित्व दिलाने विधायक विनय जायसवाल ने राजस्व मंत्री से की मांग

ग्राम खंधौरा में जल जीवन मिशन के कार्यों का अवलोकन कर ग्रामीण से लिया फीडबैक
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर लंगेह ने ग्राम खंधौरा में जल जीवन मिशन अंतर्गत हर घर जल के कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने योजना के लाभार्थी विनय तथा रामप्रसाद के घर लगे नल का अवलोकन कर उनसे जल संरक्षण, रखरखाव तथा सोखता गड्ढा बनवाने की अपील की। रामप्रसाद ने कलेक्टर को बताया कि नल लगने से पहले वे हैंडपंप से पानी लाते थे, जिसमें बहुत मुश्किल होती थी, अब घर पर ही नल लग जाने से पर्याप्त पानी उपलब्ध हो जाता है।

कलेक्टर ने ग्रामीणों से किया सीधा संवाद, विभिन्न शासकीय योजनाओं की दी जानकारी
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर विनय लंगेह ने उपस्थित ग्रामीणों को विभिन्न शासकीय योजनाओं की जानकारी दी तथा लाभ लेने प्रेरित किया। उन्होंने गांव में पानी, बिजली, समय पर राशन उपलब्धता, आंगनबाड़ी केंद्रों तथा विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति एवं समय पर खुलने के बारे में भी पूछा। इस दौरान उन्होंने मौजूद ग्रामीण रामकैलाश से गोधन न्याय योजना के तहत गोबर विक्रय पर बात की। ग्रामीण कलेक्टर को अपने बीच पाकर खुश हुए और खुलकर उनसे संवाद किया।

Next Story