Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Raipur Budget : महापौर एजाज ढेबर ने गीता के श्लोक के साथ पेश किया बजट, सभी वार्ड में लगाए जायेंगे सीसीटीवी कैमरे, बेसहारा बुजुर्गों के लिए बनेगा आसरा गृह, होगा आधुनिक शौचालय का निर्माण, जानिए बजट की प्रमुख बाते...

Sharda Kachhi
21 March 2023 10:12 AM GMT
Raipur Budget
x

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर ने आज निगम मुख्यालय गांधी भवन में 1608 करोड़ का निगम का चौथा बजट पेश किया अपने बजटीय भाषण में एजाज ढेबर ने कहा कि “रायपुर की विकास यात्रा का गौरवशाली इतिहास रहा है। रायपुर के शहरी सरकार का इतिहास लगभग 156 वर्ष के अतीत को अपने में समेटे हुए हैं। …

Raipur Budgetरायपुर। महापौर एजाज ढेबर ने आज निगम मुख्यालय गांधी भवन में 1608 करोड़ का निगम का चौथा बजट पेश किया अपने बजटीय भाषण में एजाज ढेबर ने कहा कि “रायपुर की विकास यात्रा का गौरवशाली इतिहास रहा है। रायपुर के शहरी सरकार का इतिहास लगभग 156 वर्ष के अतीत को अपने में समेटे हुए हैं। इस पुराने व अग्रगामी शहर के विकास की जिम्मेदारी जनता ने हमें सौंपी है, जिसे आगे बढ़ाना हमारा परम कर्त्तव्य है और हम इसे द्रुत गति से आगे बढ़ा रहे हैं।”

बजट में महापौर ढेबर ने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के लिये 2 करोड़ का प्रावधान किया, तो वहीं 1000 सीटों की शहरी महिला आजीविका केंद्र प्रारम्भ करने का ऐलान किया। निगम के अंतर्गत गरीबों के आवास के लिये 39 करोड़ 50 लाख का प्रावधान किया। युवाओं को रोजगार के लिये 10 करोड़ की लागत से बीपीओ प्रारम्भ करने की घोषणा की।

रायपुर में सुगम जलापूर्ति के लिए अमृत मिशन योजना के तहत 150 करोड़ का प्रावधान किया। बरसात के मौसम में जलभराव से मुक्ति के लिए 18 करोड़ देने का ऐलान किया। रायपुर के प्रत्येक वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगाए जायेंगे, तो वहीं आधुनिक शौचालय निर्माण और प्रकाश व्यवस्था के लिये 5 करोड़ का प्रावधान किया। आवारा कुत्तों के लिए डॉग शेल्टर बनाने की घोषणा की। कचरा एकत्रीकरण की व्यवस्था को सुदृढ़ करने 7 करोड़ का प्रावधान किया।

सभी 70 वार्डों में बुजुर्गों के लिये चौपाल का निर्माण व सभी जोनों में बेसहारा बुजुर्गों के लिए आसरा गृह का निर्माण करने का ऐलान किया। लाखे नगर से आमापारा अंडर ग्राउंड केबलिंग कार्य हेतु करीब 5 करोड़ देने की घोषणा की। शहर के तालाबों और उद्यानों के सौंदर्यीकरण के लिये भरपूर राशि देने का ऐलान किया। इस तरह महापौर ने आज निगम में चौथा बजट प्रस्तुत किया।

Next Story